आयोजन

एसपी ने दो लाख 38 हजार 450 रुपये का दिया नकद पुरस्कार

कहा, खिलाड़ियों ने बॉक्सिंग में हासिल की है अच्छी उपलब्धि

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : किन्नौर के जेएसडब्ल्यू हाइड्रो एनर्जी लिमिटेड शोलटू में 47 प्रतिभावान मुक्केबाजों को सम्मानित करने के लिए शिखर फेलोशिप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक एसआर राणा ने खिलाड़ियों को दो लाख 38 हजार 450 रुपये का नकद पुरस्कार दिया। कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के मुक्केबाज शामिल थे।

एसपी ने कहा कि जेएसडब्ल्यू के सौजन्य से खिलाड़ियों ने बॉक्सिंग में अच्छी उपलब्धि हासिल की है। जेएसडब्ल्यू ने इन खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए कोच का प्रबंध किया है। कुछ खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर उपलब्धि हासिल की है।

जेएसडब्ल्यू के हेड ऑफ प्रोजेक्ट मुखिया प्रवीण पुरी ने कहा कि शिखर फैलोशिप प्रोजेक्ट के तहत खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। वर्तमान में किन्नौर में सात प्रशिक्षण केंद्र चल रहे हैं। यहां प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ी राज्य, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय व जिलास्तर पर कोई भी पदक लेकर आते हैं। खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें छात्रवृत्ति दी जाती है। इसके अलावा उन्हें सभी प्रशिक्षण सुविधाएं, बॉक्सिंग रिग, किट, ट्रेंड कोच व डाइट आदि उपलब्ध करवाई जाती है।

अक्टूबर में दो कोच प्रशिक्षण देने पहुंचेंगे किन्नौर

अगले माह दो कोच किन्नौर में खिलाड़ियों को बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देने के लिए किन्नौर पहुंचेंगे। पहले खिलाड़ियों को भिलारी भेजा जाता था लेकिन कोरोना के कारण इस बार नहीं भेजे गए हैं। इसलिए कोच यहां आ रहे हैं। चयनित खिलाड़ियों को फिजिकल ट्रेनर के साथ भी जोड़ रहे हैं ताकि वे और अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप