Move to Jagran APP

आर्यव्रत सोसायटी मतदान के लिए कर रही जागरूक

आर्यव्रत एजुकेशनल वेलफेयर एंड चेरिटेबल सोसायटी ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 03:41 PM (IST)
आर्यव्रत सोसायटी मतदान के लिए कर रही जागरूक
आर्यव्रत सोसायटी मतदान के लिए कर रही जागरूक

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : आर्यव्रत एजुकेशनल वेलफेयर एंड चेरिटेबल सोसायटी ने लोगों को मतदान प्रति जागरूक करने का अभियान शुरू किया है। सोसायटी के अध्यक्ष कौल सिंह ने रामपुर अड्डे से इसका शुभारंभ किया। उन्होंने 30 अक्टूबर को मंडी संसदीय सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में लोगों से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि भारत को विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश होने का गौरव प्राप्त है और सर्वाधिक मतदान ही सशक्त लोकतंत्र का आधार होता है। चुनाव के माध्यम से ही जनता की लोकतंत्र में भागीदारी सुनिश्चित होती है। इसलिए हमें अपना प्रतिनिधि चुनने से पहले विवेकपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता है। इस मौके पर रामपुर के अध्यक्ष प्रदीप दड़ैल, सचिव ओम बगई, महेंद्र मेहता, सुशील, प्रवीण, पीयूष, सूरज, अशोक, अनिल, राकेश मौजूद रहे। पुलिस प्रशासन ने हथियारधारकों से की हथियार जमा करवाने की अपील

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव को देखते हुए जिला किन्नौर प्रशासन ने कमर कस ली है। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी लाइसेंस प्राप्त हथियाधारकों को जल्द हथियार जमा करवाने की अपील की है। समय रहते हथियार जमा न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक किन्नौर की ओर से उपचुनाव को शांतिपूर्ण करवाने के लिए सभी थाना व चौकी प्रभारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं।

पत्रकारों से बातचीत में पुलिस अधीक्षक किन्नौर अशोक रतन ने बताया कि उपचुनाव के मद्देनजर अभी तक लाइसेंस धारकों ने साढ़े आठ सौ के करीब हथियार जमा करवा दिए हैं। जबकि समय रहते नजदीकी पुलिस स्टेशन में हथियार जमा न करने पर हथियार धारकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं एसपी किन्नौर ने जिला की जनता से भी सहयोग करने की अपील की है। जिले में सरकारी रिकार्ड के अनुसार विभिन्न प्रकार के वेपन के 1465 के करीब हथियारधारक पंजीकृत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.