Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू बने हिमाचल के नए डीजीपी, एसआर मरडी को विदाई

IPS Sanjay Kundu 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी संजय कुंडू हिमाचल प्रदेश के नए डीजीपी होंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 07:21 PM (IST)
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू बने हिमाचल के नए डीजीपी, एसआर मरडी को विदाई
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू बने हिमाचल के नए डीजीपी, एसआर मरडी को विदाई

शिमला, जेएनएन। 1989 बैच के आइपीएस अधिकारी संजय कुंडू हिमाचल प्रदेश के नए डीजीपी होंगे। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू के डीजीपी बनने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। 31 मई को रविवार होने के कारण 30 मई को नए डीजीपी की घोषणा कर दी गई है। डीजीपी एसआर मरडी 31 मई को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान सचिव पद पर तैनात 1989 बैच के आपपीएस संजय कुंडू ने प्रदेश पुलिस महानिदेशक बनाए जाने के बाद शनिवार को शाम 4.40 बजे पदभार संभाल लिया। सीताराम मरडी के पुलिस महानिदेशक के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद प्रदेश सरकार ने संजय कुंडू की ताजपोशी के शनिवार को ही आदेश जारी किए। उनके प्रदेश पुलिस मुख्यालय में पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ दिया गया और एसआर मरडी ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें पदभर सौंप दिया। इस अवसर पर प्रदेश पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारी मौजूद थे। इससे पूर्व एसआर मरडी ने मुख्यमंत्री द्वारा उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व सीएमओ के साथ हुई बैठक में प्रदेश पुलिस मुख्यालय से वीडियो कांफ्रेंस से भाग लिया। जबकि संजय कुंडू मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ वीडियो कांफ्रेंस में मौजूद रहे। 

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा पैनल को मंजूरी देने के बाद डीजीपी पद पर संजय कुंडू की नियुक्ति की गई है। इससे पूर्व राज्य सरकार अपने स्तर पर ही प्रदेश पुलिस महानिदेशक लगाती थी। अब केंद्रीय लोक सेवा आयोग द्वारा तीन सदस्यीय पैनल को मंजूरी दी गई जो राज्य सरकार ने भेजा था। राज्य सरकार ने डीजजीपी के पैनल के लिए जिन तीन नामों को भेजा था उनमें सोमेश गोयल, संजय कुंडू, एसआर ओझा के नाम शामिल थे। पैनल को मंजूरी मिलने के बाद यह यह राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है कि डीजीपी किसे लगाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.