Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग की खरीद पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार: अग्निहोत्री

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा शासन में स्वास्थ्य विभाग में हुई तमाम खरीदारियों पर राज्य सरकार श्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 06:20 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग की खरीद पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार: अग्निहोत्री
स्वास्थ्य विभाग की खरीद पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार: अग्निहोत्री

जागरण संवाददाता, शिमला : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा शासन में स्वास्थ्य विभाग में हुई तमाम खरीदारी पर सरकार श्वेत पत्र जारी करे। साथ ही सरकार भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के त्यागपत्र और स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी के पूरे प्रकरण की हाईकोर्ट के पीठासीन न्यायाधीश से जांच करवाए। आरोप लगाया कि पूर्व में भी भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के माध्यम से विभाग में भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ था। उसके बाद लगातार ऐसे घटनाक्रम हो रहे हैं। लॉकडाउन लगने के बाद अब तक जितनी भी खरीद बिना टेंडर प्रकिया अपनाए की गई है उन्हें भी सार्वजनिक किया जाए। यदि सरकार ने इस पर तुरंत कोई कार्रवाई नहीं की तो प्रदेश में आंदोलन की बुनियाद रखी जाएगी।

loksabha election banner

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिता जताई है। कहा कि सरकार की कोई स्पष्ट नीति न होने की वजह से मामले बढ़ रहे हैं। अगर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की सीमा पर लोगों की सही जांच की होती तो यह स्थिति न होती। संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। राठौर ने हमीरपुर में 16 संक्रमित लोगों को जांच रिपोर्ट से पहले ही उनके घर भेज देने पर हैरानी जताई। वहीं, पूर्व स्वास्थ्य निदेशक के ऑडियो वायरल होने के मामले की उच्च न्यायालय के सीटिंग न्यायाधीश से करवाने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रुख कड़ा कर लिया है। महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि कांगड़ा ससंदीय क्षेत्र के अंतर्गत सभी जिलों के कांग्रेस नेताओं ने अपनी इस मांग को लेकर जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को अपने ज्ञापन दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.