Move to Jagran APP

कोरोना पर विशेष सत्र बुलाने की तैयारी

कोरोना संकट से कैसे निपटें इस पर राज्य सरकार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में है। सत्र बुलाए जाने या न बुलाए जाने पर 23 मई की मंत्रिमंडल बैठक में फैसला हो सकता है। सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल दोनों ने सरकार ने सत्र बुलाए जाने का आग्रह किया है ताकि इस मसले पर अहम चर्चा हो सकें। इस संबंध में बुधवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से मुलाकात की। परमार ने इसकी पुष्टि की है। अध्यक्ष से ज्ञापन सौंपकर दो या तीन दिन का विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग की गई है। बॉक्स- दोनों पक्षों ने की मुलाकात बुधवार को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित सत्ता पक्ष व विपक्ष के 17 सदस्य विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार के पास पहुंचे। इस दौरान दो से तीन दिन का विशेष सत्र बुलाने का आग्रह कि

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 07:31 PM (IST)
कोरोना पर विशेष सत्र बुलाने की तैयारी
कोरोना पर विशेष सत्र बुलाने की तैयारी

राज्य ब्यूरो, शिमला :कोरोना संकट पर हिमाचल सरकार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की तैयारी में है। इस पर 23 मई को प्रस्तावित मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला हो सकता है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने इस संबंध में बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से मुलाकात की। उन्होंने सरकार ने सत्र बुलाए जाने का आग्रह किया, ताकि कोरोना महामारी पर चर्चा हो सके। परमार ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित सत्ता पक्ष व विपक्ष के 17 सदस्य विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंचे। इस दौरान दो से तीन दिन का विशेष सत्र बुलाने का आग्रह किया। विधानसभा का बजट सत्र कोरोना संकट को देखते हुए बीते 23 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। उसी दिन सरकार ने लॉकडाउन का एलान कर दिया था, जबकि बजट सत्र दो अप्रैल तक चलना था। ......

कोरोना महामारी के बीच दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सार्थक चर्चा करने की जरूरत है। विपक्ष ने बजट सत्र में भी कोविड-19 पर चर्चा की मांग की थी, लेकिन किसी चर्चा नहीं हो सकी। ऐसे में अब दो या तीन दिन को विशेष सत्र बुलाया जाए, ताकि पूरी स्थिति पर चर्चा हो सकी। सरकार का जो पक्ष है, वह भी जनसाधारण को पता लग सके।

-मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष। ..........

नेता प्रतिपक्ष कोरोना संकट में भी राजनीति कर रहे हैं। वह सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। आज देश में ही नहीं दुनियाभर में कोरोना महामारी फैली है। नेता प्रतिपक्ष ऐसा कौन सा हल ढूंढ़ कर लाए हैं, जिससे इसका इलाज हो सकता है। व्यवस्थाओं में हिमाचल बाकी राज्यों की तुलना में बेहतर है। संकट की इसी घड़ी में अनावश्यक रूप से राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

-जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री। ......

सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने एक प्रस्ताव मुझे सौंपा है। इसमें आग्रह किया है कि कोविड-19 पर चर्चा के लिए विशेष सत्र बुलाया जाए। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस पर विचार-विमर्श होगा।

-विपिन सिंह परमार, विधानसभा अध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.