Move to Jagran APP

पहले दिन से ही आक्रामक रहेगी कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस पहले दिन से ही आक्रामक रुख अपनाएगी। आपसी गुटबाजी को भुलाते हुए कांग्रेस एकजुट होकर सरकार पर तीखे हमले बोलेगी। सोमवार को शिमला में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में इसके लिए रणनीति तैयार की गई। बैठक की अध्यक्ष कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने की

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:26 AM (IST)
पहले दिन से ही आक्रामक रहेगी कांग्रेस
पहले दिन से ही आक्रामक रहेगी कांग्रेस

जागरण संवाददाता, शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस पहले दिन से ही आक्रामक रुख अपनाएगी। आपसी गुटबाजी को भुलाते हुए कांग्रेस एकजुट होकर सरकार पर तीखे हमले बोलेगी। सोमवार को शिमला में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में इसके लिए रणनीति तैयार की गई।

loksabha election banner

बैठक में नेपा प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, हिमाचल प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर समेत विधायक मौजूद रहे। विधायकों को निर्देश दिए गए कि अपने अपने हलकों के जनहित के मुद्दों को सदन में प्रमुखता से उठाएं। निजी विश्वविद्यालयों में फर्जी डिग्री मामला, भ्रष्टाचार, प्रदेश में नशे का बढ़ता जाल, खनन माफिया, बदले की भावना से कर्मचारियों के तबादले, कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने, धारा-118 के तहत मंजूरी, महिलाओं के साथ अत्याचार की लगातार बढ़ती घटनाएं जैसे मामलों को सदन में प्रमुख्ता से उठाया जाएगा। कर्ज, फर्जी डिग्री, सस्ती शराब, तबादले और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर सदन से वॉकआउट भी किया जाएगा। बैठक में वीरभद्र सिंह, सुजान सिंह पठानिया, आशा कुमारी व अनिरुद्ध सिंह नहीं आए।

--------------

नशे के खिलाफ सख्त कानून की होगी मांग

कांग्रेस नशे के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सदन में इस मामले को प्रमुख्ता से उठाएंगे। सरकार से मांग करेंगे कि नशे के खिलाफ सख्त कानून लाया जाए, ताकि युवा पीढ़ी को इसके चंगुल से बचाया जा सके।

-----------

कर्ज के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

बार-बार लिए जा रहे कर्ज के मुद्दे पर कांग्रेस सदन में सरकार को घेरेगी। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार कर्ज लेने की सारी सीमाएं लांघ चुकी है। प्रदेश कर्ज लेने की लिमिट समाप्त हो चुकी है। सरकार से पूछा जाएगा कि बार बार कर्ज क्यों लिया जा रहा है? भाजपा विपक्ष में रहते कांग्रेस को इसी मुद्दे पर घेरता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.