Move to Jagran APP

शिमला पुलिस की नशा माफि‍या पर कार्रवाई, पांच मामलों में सात युवकों को नशे की खेप समेत किया गिरफ्तार

नशे के खिलाफ शिमला पुलिस ने अपने अभियान को तेज कर दिया है। बीते 24 घंटों के भीतर पुलिस ने 5 विभिन्‍न मामलों में 7 अारोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 11:31 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 11:31 AM (IST)
शिमला पुलिस की नशा माफि‍या पर कार्रवाई, पांच मामलों में सात युवकों को नशे की खेप समेत किया गिरफ्तार
शिमला पुलिस की नशा माफि‍या पर कार्रवाई, पांच मामलों में सात युवकों को नशे की खेप समेत किया गिरफ्तार

शिमला, जागरण संवाददाता। नशे के खिलाफ शिमला पुलिस ने अपने अभियान को तेज कर दिया है। बीते 24 घंटों के भीतर पुलिस ने 5 विभिन्‍न मामलों में 7 अारोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 26.86 ग्राम चिट्टा और एक किलो 167 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा लगाए गए नाके के दौरान यह नशे की खेप पकड़ी है। पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि आरोपित चिट्टा लाए कहां से थे।

loksabha election banner

पहला मामला छोटा शिमला थाना का है। रूटीन नाके के दौरान पुलिस ने युवक की तलाशी ली। इसकी जेब से पुलिस को एक पुड़िया मिली, जांच करने पर यह चिट्टा निकला। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। दूसरा मामला सदर थाना पुलिस में दर्ज हुआ है। आरोपित नीरज के पास से पुलिस को 1.08 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने इस आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सबसे बड़ी कामयाबी ठियोग में

पुलिस को अभियान में सबसे बड़ी कामयाबी ठियोग में मिली। पुलिस थाना ठियोग ने 367 ग्राम चरस के साथ आरोपित लक्की भंडारी को गिरफ्तार किया है। दूसरे मामले में आरोपित कुलवंत सिंह को 24.78 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित कुल्लू जिला के निरमंड तहसील के निथर का रहने वाला है। आरोपित 21 साल का है। वहीं नेरवा थाना पुलिस ने 800 ग्राम चरस समेत स्‍थानीय युवक मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

जिले में बढ़ रहा सिंथैटिक ड्रग्स का कारोबार

शिमला जिला में सिंथेटिक ड्रग्स चिट्टा (हेरोइन), कोकीन समेत नशीली दवाओं का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है। इस महीने एनडीपीएस एक्ट के तहत यह 15वां मामला दर्ज किया गया है। पकड़े गए आरोपितों में अधिक्तर 20 से 35 साल के युवा है। जनवरी महीने में पुलिस ने 26 मामलों में 42 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। ज्‍यादातर निजी गाडि़यों व बसों में सवार युवकों से नशा पकड़ा जा रहा है। दिल्ली से शिमला तक आरोपित कई बॉर्डर क्रॉस कर के पहुंच जाते हैं, लेकिन उन्‍हें कोई पकड़ नहीं पाता। पड़ोसी राज्य की सीमा पर परवाणू में बैरियर है। परवाणू के बाद फिर शोघी में भी बैरियर है। हालांकि, पुलिस दावे करती रही है कि बैरियर पर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जाती है, लेकिन दिल्ली से चिट्टा शिमला तक पहुंचने से बैरियर पर पुलिस के चेकिंग इंतजामों की पोल खोलकर रख दी है।

दो सप्लायर किए थे गिरफ्तार

पुलिस ने हाल ही में कुरियर के माध्यम से नशा सप्लाई करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है। हालांकि अभी भी कई सप्लयर ऐसे हैं जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने 5 अलग अलग मामलों में 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चिट्टा और अन्य नशे के पदार्थ बरामद किए गए हैं। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नशे के खिलाफ पुलिस ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। -ओमापति जम्‍वाल, पुलिस अधीक्षक, शिमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.