Move to Jagran APP

हिमाचल सरकार की पुलिस कर्मचारियों को बड़ी सौगात, नए वेतनमान पर अतिरिक्त पगार

हिमाचल सरकार पुलिसकर्मियों को संशोधित वेतनमान पर एक साल में एक माह का अतिरिक्त वेतन देने की तैयारी में है इसके लिए 8 करोड़ का बजट प्रावधान करने का आग्रह किया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 07:56 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 07:56 AM (IST)
हिमाचल सरकार की पुलिस कर्मचारियों को बड़ी सौगात, नए वेतनमान पर अतिरिक्त पगार
हिमाचल सरकार की पुलिस कर्मचारियों को बड़ी सौगात, नए वेतनमान पर अतिरिक्त पगार

शिमला, जेएनएन। हिमाचल सरकार बजट सत्र में पुलिस कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है। उन्हें संशोधित वेतनमान पर साल में एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने की तैयारी है। सूत्रों के अनुसार डीजीपी कार्यालय ने गृह विभाग के माध्यम से वित्त विभाग के पास प्रस्ताव भेजा है। इसमें अगले सत्र से 18 करोड़ का बजट प्रावधान करने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

प्रस्ताव सिरे चढ़ा तो प्रदेश के 15 हजार कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। केवल दो से तीन हजार वही कर्मी इससे वंचित रहेंगे जिन्हें संशोधित वेतनमान नहीं मिल रहा है। पुलिस कल्याण संघ ने इस मामले को सरकार से उठाया है। राज्य पुलिस प्रमुख ने संगठन की इस मांग पर मुहर लगा दी है। अब अंतिम निर्णय सरकार करेगी। 

इस संबंध में पुलिस के कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल कुछ दिन पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिल चुका है जिन्होंने अतिरिक्त वेतन के संबंध में सकारात्मक संकेत दिए थे। अगर यह लाभ पिछली तारीख से मिलता है तो इसकी एवज में सरकार को करीब 70 करोड़ रुपये एरियर देना पड़ेगा। पूर्व कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2013 में संशोधित वेतनमान पर एक महीने के अतिरिक्त वेतन को बंद कर दिया था। इससे हर पुलिस कर्मी को पांच से आठ हजार रुपये का नुकसान हो रहा है।

पुलिस कल्याण संघ के प्रदेशाध्यक्ष रमेश चौहान ने कहा कि एक महीने का अतिरिक्त वेतन पुराने वेतनमान पर मिल रहा है। यह मामला डीजीपी व सरकार के समक्ष उठाया है। उम्मीद है कि जल्द सकारात्मक कार्रवाई होगी।

कुछ दिन पहले हमारा प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से ओकओवर में मिला था। अतिरिक्त वेतन का मामला प्रमुखता से उठाया था। सरकार ने उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। 

अमर सिंह राठौर, पुलिस कर्मियों की टीम के सदस्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.