सुंदरनगर, जेएनएन। धर्म की आड़ में सरकाघाट में बुजर्ग महिला से बदसलूकी मामले की अभी जांच पूरी भी नहीं हो पाई है कि इसी बीच सुंदरनगर में इस तरह का और मामला सामने आ गया है। नगर परिषद सुंदरनगर के बनायक वार्ड में इस तरह का एक और मामला सामने आया है, जिसमें कुछ नशेड़ी किस्म के युवकों की टोली द्वारा धर्म की आड़ में अपने हित साधने के लिए लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। यह टोली देवता व देवी का डर दिखाकर बकरे की बलि मांगती है और उनसे पैसे भी ऐंठे जा रहे हैं। पैसा न देने पर लोगो को उकसा कर पिटाई करवाई जा रही है। पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए पीड़ित तनुज शर्मा निवासी बनायक ने बताया लंबे समय से यह कृत्‍य चल रहा है।

तनुज ने बताया ये लोग क्वारी माता मंदिर और गुगा जंदपीर मंदिर में अक्सर ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। उनके परिवार व रिश्तेदारों पर वे पहले भी जानलेवा हमले कर चुके हैं जिसकी पुलिस थाना सुंदरनगर में शिकायत दर्ज है। तनुज ने बताया ये लोग गुगा जदपीर मंदिर व जमीन जो कि सुकेत रियासत के समय से उनके पुरखे पुजारी व प्रबन्धक के तौर पर तैनात हैं को भी कब्जाने की कोशिश में हैं। ये एक दर्जन से ज्यादा लोगों की टोली है, जो धार्मिक भावनाों व उन्‍माद में मॉब लिंचिंग करवा मेरी व परिवार की हत्या की भी साजिश रच रहे हैं।

जिसके वीडियो व ऑडियो के रूप में प्रमाण मौजूद हैं और इसकी शिकायत महानिदेशक शिमला को शिकायत कर सुरक्षा व कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। लेकिन इस संदर्भ में कोई कार्रवाई अभी तक अमल में नही लाई गई है। तनुज ने मुख्यमंत्री व पुलिस से उच्च कार्रवाई व सुरक्षा की मांग की है। उधर, डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह का कहना है इस सबंध में पहले भी शिकायत आई थी। एक और शिकायत आई है, मामले कि छानबीन जारी है।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप