Move to Jagran APP

मसेरन, दरकालग व तारगला के ग्रामीणों का अल्टीमेटम

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत मुख्यालय मसेरन समेत गांव दरकालग अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 04:49 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 04:49 PM (IST)
मसेरन, दरकालग व तारगला के ग्रामीणों का अल्टीमेटम
मसेरन, दरकालग व तारगला के ग्रामीणों का अल्टीमेटम

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत मुख्यालय मसेरन समेत गांव दरकालग और तारगला में 10 दिन से ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के नलों से पानी नहीं टपक रहा है। लोगों को अपने तथा मवेशियों के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है। इससे ग्रामीणों में ¨सचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के प्रति आक्रोश है। खासकर गृहणियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों को पेयजल की आपूर्ति बहाल करने के लिए दो दिनों का अल्टीमेटम दिया है। अन्यथा विभागीय कार्यालय के बाहर खाली मटकों समेत धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत मसेरन की प्रधान किरण वाला और अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी में लोगों को हर बार पेयजल संकट का सामना करना पड़ता है। विभाग को पहले से अंदेशा होने के कारण पेयजल आपूर्ति के लिए कारगर कदम उठाने चाहिए।

साधन संपन्न व अच्छी खासी आमदन वाले लोग तो टैंकरों से स्वयं पानी मंगवाकर गुजारा कर रहे हैं लेकिन गरीब लोगों के पास इतने पैसे नहीं कि वह अपने खर्च पर पानी का टैंकर मंगवा सके। गांव के अधिकतर लोग ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के नलों पर निर्भर है। पंचायत प्रधान व अन्य ग्रामीणों ने दो दिनों में पानी की नियमित आपूर्ति करने की विभाग से मांग की है। अन्यथा विभागीय कार्यालय का घेराव करने के साथ साथ खाली मटकों समेत धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

फील्ड स्टाफ को दिए हैं आदेश : हर्ष

¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिशाषी अभियंता हर्ष शर्मा ने बताया कि मसेरन समेत अन्य सभी गांवों में पानी की नियमित सप्लाई जारी करने के फील्ड स्टाफ को आदेश जारी कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.