Move to Jagran APP

आर्थिक तंगी से परेशान सब्जी विक्रेता ने जहर खाकर दी जान

कोटली पहुंचने के बाद उसने अपने पिता को 50 रुपये दिए और कहा कि वह विदेश जा रहा है। इसके बाद उसने कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 08 Jul 2017 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2017 10:20 AM (IST)
आर्थिक तंगी से परेशान सब्जी विक्रेता ने जहर खाकर दी जान
आर्थिक तंगी से परेशान सब्जी विक्रेता ने जहर खाकर दी जान

मंडी, जागरण संवाददाता। आर्थिक तंगी व कारोबार ठीक से न चलने से परेशान मंडी शहर में सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले एक सब्जी विक्रेता ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर जान दे दी। वहीं, एक व्यक्ति की गलती से जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

कोटली का रहने वाला प्रीतम चंद पुत्र पाजी राम मंडी शहर में सब्जी की रेहड़ी लगाता था। पेट की बीमारी के चलते वह अपना कारोबार ठीक से नहीं कर पा रहा था। इससे वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। प्रीतम पत्नी व बेटे के साथ मंडी में एक किराये के मकान में रहता था। उसका बेटा आइटीआइ मंडी में पढ़ता है। बुधवार को प्रीतम पत्नी व बेटे को यह कहकर कोटली गया था कि वह अपने पिता से मिलने जा रहा है।

कोटली पहुंचने के बाद उसने अपने पिता को 50 रुपये दिए और कहा कि वह विदेश जा रहा है। इसके बाद उसने कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों को जब इसका पता चला तो वह उसे कोटली अस्पताल ले गए। वहां से चिकित्सकों ने उसे जोनल अस्पताल मंडी रेफर कर दिया। वीरवार देर सायं उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कमरे से जहरीला पदार्थ बरामद कर लिया है।

वहीं, लागधार पंचायत के कलग गांव के लेखराज पुत्र लाला राम ने वीरवार शाम गलती से कीटनाशक दवाई खा ली। तबीयत बिगडऩे पर उसने यह बात अपनी बहू को बताई। परिजन उसे उपचार के लिए कोटली अस्पताल ले गए। वहां से उसे जोनल अस्पताल मंडी रेफर कर दिया गया, लेकिन मंडी लाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। थाना प्रभारी सदर सुनील कुमार का कहना है कि मौके पर दोनों जगह कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

महिला पर डंडों से किया हमला, लहूलुहान

मंडी में द्रंग हलके की टांडू पंचायत के मैहड़ गांव की एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई। ममता देवी (23) पत्नी जय कुमार को वीरवार रात जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के पीछे जहर का सेवन कारण बताया जा रहा है। बिसरा जांच के लिए सैंपल एफएसएल को भेज दिए गए हैं।

ममता की मौत के बाद उसके मायके वालों ने अस्पताल के शव गृह के बाहर जमकर हंगामा किया। मायके वाले ममता के पिता के आने तक पोस्टमार्टम न करवाने की बात पर अड़े रहे। उन्होंने शव सुसराल वालों को सौंपने से इंकार कर दिया। बाद में लोगों व पुलिस के समझाने पर मामला शांत हो सका। ममता की शादी जयकुमार के साथ चार साल पहले हुई थी। दोनों का डेढ़ साल का बेटा भी है। ममता की तबीयत वीरवार रात अचानक बिगड़ गई। उसे मंडी अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने उसकी जान बचाने की भरसक कोशिश की, लेकिन उसने आधी रात को दम तोड़ दिया।

ममता के मायके सुजानपुर में हैं। सूचना मिलते ही सुजानपुर से ममता का भाई, मां और अन्य परिजन मंडी अस्पताल पहुंच गए थे। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने शरीर में जहर होने की

बात कही है। जहर के कारण ममता का शरीर काला पड़ चुका था। हालांकि बिसरा रिपोर्ट के बाद पूरी सच्चाई सामने आएगी। 

पुलिस अधीक्षक मंडी प्रेम कुमार ठाकुर का कहना है कि ममता के पिता आत्मा राम के बयान पर पुलिस ने उसके ससुर किशोरी लाल और ननद दीक्षा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। पद्धर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महिला की संदिग्ध मौत मायके वालों का हंगामा

पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी सुंदरनगर में पति और सास पर मामला दर्ज किया गया है। कांशी राम पुत्र बहादरु निवासी काफ्लु ने बताया कि पहली जुलाई को उसकी बेटी जय कुमारी ने पति व सास से तंग आकर जहर खा लिया था। पांच जुलाई को उसकी आइजीएमसी शिमला में मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: कोटखाई में दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.