संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर में अब बिना यूजर चार्ज अदा किए किसी को भी एथलेटिक्स सेंटर में प्रवेश नहीं मिलेगा। यहां पर खेल प्रतियोगिताओं के आयोजकों को 20 प्रतिशत तक शुल्क जमा करवाना होगा। सुबह और शाम सैर के लिए पहुंच रहे लोगों को भी पंजीकरण करवाना होगा। उन्हें हर माह 50 रुपये देने होंगे। इस पैसे से मैदान का रखरखाव करने में मदद मिलेगी।

खेल मैदान उत्थान समिति ने खिलाड़ियों की सुविधाओं व संसाधनों के रखरखाव के लिए कमेटी का गठन कर इसकी नियमावली और शर्ते तैयार की हैं। जून के पहले सप्ताह में समिति की बैठक में उपरोक्त निर्णयों का प्रस्ताव पारित होगा। खेल मैदान में इनडोर जिम की सुविधा भी होगी। इसके अलावा यहां पर हर प्रकार के आयोजनों के लिए बड़े मैदान व स्टेडियम की व्यवस्था भी विभाग, स्थानीय व जिला प्रशासन के सहयोग से की गई है। रोजाना तीन सौ से अधिक खिलाड़ी खेल प्रशिक्षण के लिए पहुंच रहे हैं। सुबह और शाम की सैर के लिए भी खेल मैदान लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। ऐसे में अब सैर के लिए लोगों से शुल्क लिया जाएगा। इससे होने वाली आमदनी खेल मैदान के उत्थान पर खर्च होगी। खिलाड़ियों से 100, आम जनता से 50 रुपये वसूले जाएंगे

एथलेटिक्स सेंटर जोगेंद्रनगर में खेल प्रशिक्षण के लिए पहुंच रहे प्रदेश भर के खिलाड़ियों से मासिक 100 रुपये यूजर चार्ज वसूला जा रहा है। खेल मैदान में सुबहशाम की सैर व अन्य गतिविधियों के लिए पहुंच रहे आम लोगों से मासिक 50 रुपये यूजर चार्ज लेने का निर्णय लिया गया है। खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर ने बताया कि योजना का प्रारूप तैयार कर लिया गया है। तीन जून को खेल मैदान उत्थान समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम डा मेजर विशाल शर्मा से बैठक कर तय निर्णयों को लागू किया जाएगा।

Edited By: Jagran