Move to Jagran APP

दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप में वरिष्ठ सहायक व चपरासी गिरफ्तार

विजिलेंस ने दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप निदेशक भू अभिलेख कार्यालय शिमला के वरिष्ठ सहायक व राजस्व प्रशिक्षण संस्थान जोगेंद्रनगर के एक चपरासी को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:17 AM (IST)
दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप में वरिष्ठ सहायक व चपरासी गिरफ्तार
दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप में वरिष्ठ सहायक व चपरासी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : विजिलेंस ने दस हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में निदेशक भू-अभिलेख कार्यालय शिमला के वरिष्ठ सहायक व राजस्व प्रशिक्षण संस्थान जोगेंद्रनगर के एक चपरासी को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने आरोपितों से रिश्वत का पैसा बरामद कर लिया है। जोगेंद्रनगर के एक दस्तावेज लेखक के किसी मामले को दबाने के लिए वरिष्ठ सहायक ने रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत का पैसा लेने के लिए चपरासी को भेजा था। दोनों को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

दस्तावेज लेखक दुनी चंद सैंथल का रहने वाला है और तहसील कार्यालय में दस्तावेज लेखन का काम करता है। जोगेंद्रनगर के किसी अधिवक्ता ने उसकी शिकायत निदेशक भू-अभिलेख कार्यालय से की थी। मामले को दबाने के लिए वरिष्ठ सहायक ने दस हजार की रिश्वत मांगी थी। दुनी चंद ने इसकी शिकायत विजिलेंस से की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजिलेंस मंडी कुलभूषण वर्मा की अगुआई में विजिलेंस टीम ने चपरासी को रिश्वत के पैसों के साथ रंगे हाथ दबोचा। मोबाइल फोन पर हुई थी डील, एजेंट के माध्यम से वसूली रिश्वत

रिश्वत की डील मोबाइल फोन पर तय हुई थी। एजेंट के माध्यम से पैसा वसूला गया। उपमंडल जोगेंद्रनगर के भट्ठा स्थित राजकीय राजस्व प्रशिक्षण संस्थान में कार्यरत चपरासी रामलाल रिश्वत की राशि को हासिल करने के लिए तहसील कार्यालय परिसर में गया। दस्तावेज लेखक से दस हजार की राशि ली। जैसे ही वह तहसील परिसर से बाहर निकलने लगा तो विजिलेंस की टीम ने उसे दबोच लिया। इसके बाद विजिलेंस की दूसरी टीम ने निदेशक भू-अभिलेख कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक राजीव कुठियाल को भी गिरफ्तार कर लिया। दस्तावेज लेखक के बेटे ने रिकॉर्ड की थी बातचीत

दस्तावेज लेखक के बेटे ने मोबाइल फोन पर रिश्वत की राशि को लेकर हुई डील की बातचीत रिकॉर्ड की थी। स्टांप वेंडर एवं दस्तावेज लेखक के मामले को दबाने की एवज में दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप में शिमला स्थित निदेशक भू-अभिलेख कार्यालय के वरिष्ठ सहायक व जोगेंद्रनगर राजकीय राजस्व प्रशिक्षण संस्थान में तैनात एक चपरासी को गिरफ्तार किया गया है।

कुलभूषण वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजिलेंस मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.