Move to Jagran APP

टैक्सियों के किराया बढ़ाने के लिए सरकार को भेजा जाएगा ज्ञापन

सहयोगी पद्धर मंडी जिला टैक्सी आपरेटर यूनियन की बैठक पद्धर स्थित सामुदायिक भवन में जिला प्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 06:54 PM (IST)
टैक्सियों के किराया बढ़ाने के लिए
सरकार को भेजा जाएगा ज्ञापन
टैक्सियों के किराया बढ़ाने के लिए सरकार को भेजा जाएगा ज्ञापन

सहयोगी, पद्धर : मंडी जिला टैक्सी आपरेटर यूनियन की बैठक पद्धर स्थित सामुदायिक भवन में जिला प्रधान महेंद्र गुलेरिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिले की सभी 16 टैक्सी आपरेटर यूनियन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

loksabha election banner

जिला प्रधान महेंद्र गुलेरिया ने कहा कि डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बेहताशा वृद्धि हुई है, लेकिन टैक्सियों के किराये में निर्धारित किए गए रेट कम हैं। इस ओर न सरकार और न ही प्रशासन ध्यान दे रहा है। शीघ्र सभी उपमंडलों में एसडीएम के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा। इसमें टैक्सियों के किराये बढ़ाने व टैक्सी आपरेटरों को राहत देने की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर समय अलग अलग नोटिफिकेशन निकालती है लेकिन धरातल में अधिकारी उस नोटिफिकेशन को लागू कर नहीं रहे हैं। पासिग के दौरान जो ग्रीन टैक्स वसूला जा रहा है, उसे शीघ्र प्रभाव से बंद किया जाए।

इसके साथ कुछ लोग पर्सनल वाहनों में प्राइवेट टैक्सी आपरेटर बनकर सवारियां ढो रहे हैं। यह टैक्सी आपरेटरों के लिए आज के समय मे सबसे बड़ा मुद्दा है। ऐसे प्राइवेट व्हीकल पर शिकंजा कसने के लिए उन्होंने यूनियन के सभी सदस्यों से एकजुट होने का आह्वान किया। टैक्सी आपरेटर्स की समस्या को लेकर यूनियन ने अपनी मांगें और सुझाव मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, निगम के निदेशक और संबंधित आरटीओ को दिए। लेकिन आज तक यूनियन की समस्याओं के निराकरण को लेकर कोई भी सकारात्मक कार्रवाई अमल में नही लाई गई है। टैक्सी आपरेटर्स ने प्रदेश सरकार और परिवहन विभाग को यूनियन की समस्याओं को 15 अगस्त तक पूरा करने का अल्टीमेटम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.