जागरण टीम, गोहर (मंडी) : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोहर में आयोजित अंडर-19 खेलों में भाग लेने आए एक खिलाड़ी ज्यूणी खड्ड में डूबने से मौत हो गई। इसकी पहचान घरवासड़ा निवासी विजय कुमार पुत्र हुक्म चंद के रूप में हुई है। वह बलद्वाड़ा जोन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चौक में दस जमा दो का छात्र था। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।

गोहर स्कूल में छह सितंबर से छात्र वर्ग की अंडर-19 जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आगाज उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने किया था। प्रतियोगिता का समापन रविवार को होना है। शनिवार दोपहर बाद करीब साढ़े चार बजे विजय कुमार साथी खिलाड़ी अभिषेक, विक्रम व एक अन्य के साथ गोहर बाजार के साथ सटी ज्यूणी खड्ड में नहाने चला गया। जैसे विजय कुमार ने नहाने के लिए खड्ड में छलांग लगाई वह डूब गया। साथ नहा रहे खिलाड़ी छात्र घबराकर फौरन अध्यापकों को बताने के लिए दौड़ पड़े। बाजार में छात्र के डूबने का पता चलने पर काफी संख्या में स्थानीय लोग एकत्र हो गए।

लोआह निवासी हीरा ¨सह पुत्र लछमन तथा गोहर निवासी राजकुमार पुत्र मयाराम ने कड़ी मशक्कत के बाद छात्र को पानी से निकाला। उसे तुरंत गोहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉ. रोशन ने बताया काफी कोशिश करने के बावजूद छात्र को नहीं बचाया जा सका।

डीएसपी हितेश लखनपाल ने बताया छात्र के परिजनों को सूचित किया गया है तथा उनके यहां पहुंचने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस उसके साथ नहाने गए छात्रों से पूछताछ कर रही है।

घटना की सूचना मिलते ही नाचन के विधायक विनोद कुमार भी गोहर पहुंचे।

Posted By: Jagran