Move to Jagran APP

लडभड़ोल की सड़कें ढाई करोड़ से चकाचक

लडभड़ोल क्षेत्र की सड़कों पर अब सफर करना बेहद सरल और सुरक्षित हो गया है। करीब अढ़ाई करोड़ रूपये की राशि खर्च कर सड़कों पर टा¨रग की गई है। वहीं चिन्हित ब्लैक स्पाटों पर क्रैश बिम स्थापित कर सड़क दुर्घनाओं पर लगाम लगा दी गई है। इसके अलावा सड़कों के पैचवर्क पर भी लाखों रूपये का खर्चा लोक निर्माण विभाग के द्वारा किया गया है। लडभड़ोल क्षेत्र की बदहाल सड़कों के कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही थी। पुलिस थाने में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार 2012 से 2017 तक अकेले लडभड़ोल क्षेत्र में ही सड़क दुर्घटनाओं में करीब 20 लोग जान गंवा बैठे हैं। कई परिवारों के इकलौते चिराग बुझने

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 03:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 03:39 PM (IST)
लडभड़ोल की सड़कें ढाई करोड़ से चकाचक
लडभड़ोल की सड़कें ढाई करोड़ से चकाचक

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : लडभड़ोल क्षेत्र की सड़कों पर अब सफर सुरक्षित हो गया है। करीब ढ़ाई करोड़ रुपये से टारिंग की गई है। वहीं चिह्नित ब्लैक स्पाटों पर क्रैश बैरियर स्थापित कर सड़क दुर्घनाओं पर लगाम लगा दी गई है। सड़कों के पैचवर्क पर भी लाखों रुपये का खर्चा लोक निर्माण विभाग ने किया है। खस्ताहाल सड़कों के कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही थी। पुलिस थाने में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार 2012 से 2017 तक लडभड़ोल में सड़क दुर्घटनाओं में करीब 20 लोग जान गंवा चुके हैं। कई परिवारों के इकलौते चिराग बुझने के साथ एक परिवार के पांच सदस्य भी मारे गए हैं। जबकि दोपहिया वाहनों के स्किड होने के मामले आए दिन सुर्खियां बन रहे थे। सड़क की दुर्दशा के कारण गंभीर मरीजों को अस्पताल पहुंचाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं था। गड्ढों में तबदील हो चुकी सड़कों पर गभर्वती महिलाओं को वाहन में सफर के दौरान सबसे अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही थी। करीब 22 किलोमीटर सड़क पर टा¨रग के लिए दो करोड़ रुपये खर्च कर गोलवां बसाही एहजु लडभड़ोल सड़क, बैजनाथ कांढ़ापतन, तुलाह संपर्क मार्ग और सोण रोपडू आदि सड़कों को टा¨रग से चकाचक किया गया है। इसके अलावा करीब दो सौ मीटर सड़क के चिह्नित ब्लैक स्पॉटों पर क्रैश बैरियर के लिए करीब 20 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

loksabha election banner

--------------

लडभड़ोल क्षेत्र की करीब 22 किलोमीटर सड़क की टा¨रग के लिए करीब दो करोड़ रुपये और 200 मीटर चिह्नित ब्लैक स्पाटों में क्रैश बैरियर स्थापित करने के लिए करीब 15 लाख रुपये खर्च किए जा चुके हैं। तीन अन्य सड़कों की टा¨रग के लिए धन स्वीकृत हुआ है।

-प्यार चंद, सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग, लडभड़ोल।

--------------

जोगेंद्रनगर सहित लडभड़ोल क्षेत्र की तमाम सड़कों की हालत सुधारने के लिए धन की कमी नहीं रखी जाएगी। अधिकांश सड़कों पर टा¨रग कर दी गई है। चिह्नित ब्लैक स्पाटों पर क्रैश बैरियर लगाने का काम जारी है।

-प्रकाश राणा, विधायक जोगेंद्रनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.