Move to Jagran APP

सोलिंग कर कोलतार डालना भूला विभाग

नाचन हलके की रजवाड़ी व बृखमणी पंचायत को जोड़ने वाली सड़क की हालत दयनीय हो गई है। सड़क पर जगह जगह गड्ढे पड़े हुए हैं। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विभाग ने पाली अनुपाली बृखमणी सड़क पर पाली नहर किनारे से बृखमणी तक टा¨रग की है। साथ ही नायटला से बृखमणी सड़क को भी विभाग द्वारा तरयाबंली गांव तक दो किलोमीटर पक्का किया गया है, लेकिन इससे आगे बचे हुए डेढ़ किलोमीटर भाग तरयांबली

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 02:59 AM (IST)
सोलिंग कर कोलतार डालना भूला विभाग
सोलिंग कर कोलतार डालना भूला विभाग

सहयोगी, बग्गी : नाचन हलके की रजवाड़ी व बृखमणी पंचायत को जोड़ने वाली सड़क की हालत दयनीय है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं। इससे लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है विभाग ने पाली अनुपाली बृखमणी सड़क पर पाली नहर किनारे से बृखमणी तक टा¨रग की है। साथ ही नायटला से बृखमणी सड़क को भी तरयाबंली गांव तक दो किलोमीटर पक्का किया गया है, लेकिन इससे आगे बचे हुआ डेढ़ किलोमीटर भाग तरयांबली से अणु तक की सो¨लग उखड़ गई है, जो लोगों के लिए आफत बन गई है।

loksabha election banner

जगह-जगह गड्ढे पड़ चुके हैं, लेकिन विभाग इसकी सुध नहीं ले रहा। ग्रामीणों का कहना है अगर विभाग के पास टा¨रग करवाने के लिए बजट ही नहीं था तो डेढ़ किलोमीटर सड़क में सोलिंग करवाने का क्या औचित्य। विभाग ने अतिरिक्त सो¨लग करवाकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया है और खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। सोलिंग उखड़ने से चालकों को वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। दोपहिया वाहन चालकों को जान हथेली में रखकर सफर करना पड़ता है।

लोक निर्माण विभाग ने मनरेगा की लेबर का सहयोग लेकर समय समय पर सड़क की हालत को सुधारा, लेकिन अब विभाग ने उन्हें भी कई महीनों से नहीं भेजा है। वार्ड पंच दुमावती, घनश्याम, सतपाल, दिनेश कुमार, बालक राम, धनेंद्र कुमार, हिमाचली देवी, बंदना देवी ने लोक निर्माण विभाग से इस सड़क को जल्द पक्का करने की मांग की है। साथ ही चेताया है कि यदि विभाग ने इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो गांववासी विभाग के कार्यालय का घेराव करेंगे।

-----

सड़क को पक्का करने की सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। टेंडर अवार्ड कर दिए हैं। सर्दी खत्म होते ही सड़क को पक्का किया जाएगा।

-जयपाल शर्मा, सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग, धनोटू सुंदरनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.