जागरण संवाददाता, मंडी : जिला में विकास कार्यो की रफ्तार और तेज होगी। विभिन्न विभागों के तहत चलाए जाने वाले 134 विकास कार्यों का लेकर सरकार से स्वीकृति मिल चुकी है। इन कार्यों को शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा ताकि जनता को जल्द इनका लाभ मिल सके। यह जानकारी जिला परिषद अध्यक्ष सरला ठाकुर ने बुधवार को यहां राज्य वित्तायोग व 14वें वित्तायोग के माध्यम से जिला मंडी में स्वीकृत किए गए विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने सभी सदस्यों से आग्रह किया अपने-अपने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता व पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखें।

उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए अपने अपने क्षेत्र में पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित करें। जिला परिषद के माध्यम से पंचायत क्षेत्रों में विभिन्न कार्यो को तय समय अवधि के भीतर पूर्ण करने के अतिरिक्त बिजली, पेयजल की कमी, सड़कों व पंचायत क्षेत्र के रास्तों के निर्माण व अन्य कार्यो इत्यादि विभिन्न मुद्दों पर पंचायतवार विस्तार से चर्चा की गई।

सरला ठाकुर ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बंदरों की समस्या से किसानों को निजात दिलाने के लिए ठोस नीति बनाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बेसहारा पशुओं पर काबू पाने के लिए भी ठोस कार्रवाई करने के निर्देश दिए ताकि इनके कारण किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान न हो।

अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने फोरलेन निर्माण कार्य के संबंध में कहा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं संबंधित अधिकारियों के साथ हर माह उपायुक्त की अध्यक्षता में निर्माण कार्य की प्रगति को लेकर विस्तार से चर्चा की जाती है। निर्माण कार्य के दौरान आम जनता को किसी प्रकार की दिक्कत न आए ,यह तय बनाया गया है। मनरेगा के तहत चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों में गति प्रदान करने के लिए सभी पंचायतों में आगामी तीन माह के दौरान निर्माण कार्य से संबंधित औजार उपलब्ध करवाएं जाएंगे।

इस मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर एवं अन्य सदस्य, समस्त खंड विकास अधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सज्जओपिपलू वार्ड के सदस्य भूपेंद्र सिंह ने अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग व डीएफओ जोगेंद्रनगर के बैठक में भाग न लेने पर नाराजगी जताई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप