Move to Jagran APP

रज्जू मार्गो के निर्माण के लिए औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाएं

संवाद सहयोगी कुल्लू उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू जिले

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 04:00 PM (IST)
रज्जू मार्गो के निर्माण के लिए 
औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाएं
रज्जू मार्गो के निर्माण के लिए औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाएं

संवाद सहयोगी, कुल्लू : उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू जिले के लिए अनेक विकास घोषणाएं की हैं। इन सभी कार्यों को अमलीजामा पहनाना विभागीय अधिकारियों का जिम्मा है। वह सोमवार को जिला के प्रमुख विकास व निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

loksabha election banner

आशुतोष गर्ग ने कहा कि बिजली महादेव के लिए रज्जू मार्ग के निर्माण कार्य के लिए समिति का गठन किया है। रज्जू मार्ग के लिए संपर्क सड़क का निर्माण जल्द किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, एसडीएम, राजस्व, जिला पर्यटन अधिकारी व लोक निर्माण विभाग को सयुंक्त निरीक्षण करने को कहा। उन्होंने संबंधित विभागों को औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार पलचान से रोहतांग रज्जू मार्ग के निर्माण कार्य की सभी प्रक्रिया को जल्द पूरा करने को कहा। रज्जू मार्गों के निर्माण से दोनों स्थलों में पर्यटन में इजाफा होगा। आनी में 100 बिस्तरों के अस्पताल का कार्य भी आरंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने दलाश स्कूल के विज्ञान खंड का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने को कहा। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह व अन्य मौजूद रहे।

--------------

मनाली में बनेगा आडिटोरियम

मनाली के रामबाग में दो बीघा भूमि पर 1740 लोगों की क्षमता का आडिटोरियम बनेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग को 7.64 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। उपायुक्त एसडीएम को जल्द सयुंक्त निरीक्षण करने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि बड़ाग्रां में आर्ट एंड क्राफ्ट सेंटर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और इसका जल्द लोकार्पण करवाया जाएगा।

--------------

अटल सदन का जल्द होगा संचालन

अटल सदन कुल्लू के संचालन संबंधी प्रक्रिया को जल्द करवाने के लिए निर्देश दिए। स्थानीय स्तर पर समिति का गठन भी शीघ्र किया जाना चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि बंजार हवाई पट्टी के लिए एक करोड़ की राशि जारी की जा चुकी है। इसके लिए संपर्क सड़क तैयार है और जल्द ही हेलीपैड का निर्माण आरंभ किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.