मंडी, जेएनएन। राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली पर हणोगी माता मंदिर के समीप न्‍यू प्रेम बस और एक ट्रक के बीच टक्‍कर हो गई। हादसे में बस में सवार तीन यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घायल यात्रियों को तुरंत क्षेत्रीय अस्‍पताल मंडी लाया गया। घायलों में एक आइटीआइ छात्र व दो अन्‍य यात्री शामिल हैं। हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया।

हणोगी माता मंदिर के पास दवाड़ा नामक जगह पर निजी बस और टिप्पर की आमने-सामने भीषण टक्कर हो गइ्र। हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली चार घंटों के लिए जाम हो गया। हादसे में घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक कांगड़ा से मनाली जा रही निजी बस न्यू प्रेम बस एचपी 68 ए 0108 की दवाड़ा में सामने से आ रहे टिप्पर एचपी 65 7347 से टक्‍कर हो गई। इस दौरान बस में सवार तीन यात्रियों आइआइटी छात्र तरुण, महिला प्रोमिला कुमारी व एक अन्य को हल्की चोटें आई हैं। हादसे के बाद तीनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्‍हें घर भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि दारड़ा में मोड़ पर बस अधिक बाहर की ओर निकल गई और सामने से आ रहे टिप्पर के साथ सीधी टक्कर हो गई। इसके बाद वाहनों को निकालने में एक घंटे का समय लगा और दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। पुलिस ने यातायात को वनवे कर दिया गया। इस कारण नेशनल हाईवे पर चार घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

पहले ही बनाला के पास पत्थर गिरने के कारण भी गत दिनों यातायात प्रभावित था और एक बार पुन: जाम लगने के कारण लोगों व पर्यटकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने चालक मिलाप चंद निवासी कांगड़ा के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस