Move to Jagran APP

ठोस नीति न बनी तो करेंगे आत्मदाह

संवाद सहयोगी सुंदरनगर बेरोजगार शिक्षकों ने मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की है। बेरो

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 05:07 PM (IST)
ठोस नीति न बनी तो करेंगे आत्मदाह
ठोस नीति न बनी तो करेंगे आत्मदाह

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : बेरोजगार शिक्षकों ने मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की है। बेरोजगार शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने ठोस नीति नहीं बनाई तो आत्मदाह जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे। सुंदरनगर में वीरवार को बेरोजगार शिक्षक संघ के सदस्यों ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर रोष जताया।

loksabha election banner

संघ के जिला अध्यक्ष संजीव कुमार ने आरोप लगाया कि हाईकोर्ट ने स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) शिक्षकों को बाहर कर दिया गया है, लेकिन सरकार चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में में जा रही है। शिक्षा विभाग में नियमों के विरुद्ध की गई भर्तियों को नियमित करने की बात की जा रही है। सरकार ने एसएमसी शिक्षकों की भर्तियां केवल काम चलाने के लिए इस शर्त पर की थीं कि नियमित शिक्षक आने पर उन्हें बाहर होना पड़ेगा।

सरकार का सुप्रीम कोर्ट में जाने का कदम बेरोजगारों से धोखा है। बेरोजगार शिक्षकों के लिए न कोई कमीशन का अवसर मिल रहा है और न ही बैचवाइज भर्ती हो रही है।

इस अवसर पर संजीव कुमार, नंदलाल, अजय, शीला, शारीरिक बेरोजगार संघ से विनोद कुमार, गिरधारी लाल, सदस्य सुरेंद्र कुमार, बलदेव, चंद्रपाल, विजय कुमार व कमल देव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.