Move to Jagran APP

इंदिरा मार्केट की छत से खदेड़े कपड़ा कारोबारी

संवाद सहयोगी मंडी मंडी शहर की शान इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कपड़े व अन्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 04:33 PM (IST)
इंदिरा मार्केट की छत से खदेड़े कपड़ा कारोबारी
इंदिरा मार्केट की छत से खदेड़े कपड़ा कारोबारी

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी शहर की शान इंदिरा मार्केट की छत पर बिना अनुमति कपड़े व अन्य वस्तुओं का कारोबार करने वाले कारोबारियों पर नगर निगम ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस की मदद से नगर निगम के कर्मचारियों ने सुबह मार्केट की छत पर डेरा जमाने वाले इन कारोबारियों को खदेड़ दिया। हालांकि इस दौरान अवैध रूप से कारोबार करने वाले इन कारोबारियों ने थोड़ा विरोध जताया लेकिन नगर निगम के कर्मचारियों व पुलिस ने उनका बोरिया बिस्तर उठवा कर इंदिरा मार्केट की छत को खाली करवा दिया। दोबारा इंदिरा मार्केट की छत पर सामान न सजाने की भी चेतावनी दी है।

loksabha election banner

शहर में किसी भी तरह का कारोबार करने के लिए नगर निगम से अनुमति लेना जरूरी होता है। रेहड़ी-फड़ीवालों को भी नगर निगम को तहबाजारी के तहत शुल्क अदा करना पड़ता है। लेकिन अवैध रूप से इंदिरा मार्केट की छत पर डेरा जमाने वाले यह कारोबारी दूसरे राज्यों से कपड़ा व अन्य सामान की खरीद कर अपने सामान को छत पर बेचने के लिए बैठ जाते हैं। कई बार इन व्यापारियों की वजह से इंदिरा मार्केट की छत से आवागमन करना मुश्किल हो जाता है। कारोबार करने वाले इन व्यापारियों के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी होते हैं। यह बच्चे यहां से आवागमन करने वालों को तंग करते हैं। इन लोगों के छत पर डेरा डालने से शहर के इस केंद्र बिदु में चहल कदमी करने आने वाले लोग भी परेशान रहते हैं।

नगर निगम की ओर से लोगों के बैठने के लिए लगाए गए बैंच में यह कारोबारी दिन भर बैठे रहते है। इन लोगों के छत पर अवैध रूप से बैठने के कारण शहर के अन्य कारोबारियों के कारोबार पर भी असर पड़ता है। इंदिरा मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान अशोक कुमार का कहना है कि बिना अनुमति इंदिरा मार्केट की छत पर कारोबार करने वालों की शिकायत नगर निगम के आयुक्त से की गई है।

-------------------------

इंदिरा मार्केट की छत पर इन लोगों को कारोबार करने की अनुमति नहीं है। नगर निगम के कर्मचारियों को पुलिस की मदद से इन कारोबारियों को छत से हटाने के लिए कहा गया है। बिना अनुमति शहर में कारोबार करने वालों के खिलाफ नगर निगम आवश्यक कार्रवाई कर रहा है। दुकानदारों को दुकान के अंदर ही सामान रखने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

राजीव कुमार, आयुक्त नगर निगम मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.