जागरण संवाददाता, मंडी : नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए मंडी पुलिस ने 88 लाख रुपये की संपत्ति सीज की है। यह कार्रवाई अप्रैल 2021 में पांच लोगों से पकड़ी गई 1.831 किलोग्राम चरस मामले में हुई है। चार आरोपितों का एक मकान, एक होटल व चार गाड़ियां जब्त की गई हैं। वित्त मंत्रालय से मंजूरी के बाद कार्रवाई की गई है। मामले में दो आरोपित जेल में व तीन जमानत पर हैं।

थाना प्रभारी औट ललित महंत ने 24 अप्रैल 2021 को पनारसा के पास नाकाबंदी के दौरान कुल्लू की किरण देवी व चंबा के विक्की गाड़ी से 1.831 किलोग्राम चरस बरामद की थी। दोनों चरस बेचने मंडी की ओर जा रहे थे। पूछताछ के दौरान उन्होंने मलाणा निवासी लालाराम व एक नेपाली से चरस खरीदने की बात कही। इसके लिए कमलेश से उन्होंने डेढ़ लाख रुपये लिए थे। पुलिस ने इन तीनों को भी दबोच लिया था। मामला दर्ज होने के बाद जब इनकी संपत्ति की जांच एसएचओ ललित महंत ने की तो लाला राम के पास आय से अधिक संपत्ति पाई गई। किरण देवी के खाते में भी 1.50 लाख रुपये अतिरिक्त मिले। पुलिस ने मामला तैयार कर वित्त मंत्रालय को भेजा था। वहां आरोपितों को अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया, लेकिन वे सही जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लालाराम के मलाणा स्थित 55 लाख का घर, 21 लाख का होटल व 12 लाख की चार गाड़ियां को सीज किया। दो गाड़ियां लाला राम, एक कमलेश व एक विक्की की हैं।

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि 1.831 किलोग्राम चरस मामले में गिरफ्तार आरोपितों की 88 लाख की संपत्ति सीज की गई है। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट