Move to Jagran APP

मंडी के पड्डल मैदान में महंगे होंगे प्लॉट, निजी कंपनी करेगी आवंटन

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान मंडी के पड्डल मैदान में दुकानदारों को आवंटित होने वाले प्‍लॉट महंगे होंगे‍ जिसके दाम निजी कंपनी तय करेगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 08:52 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 08:52 AM (IST)
मंडी के पड्डल मैदान में महंगे होंगे प्लॉट, निजी कंपनी करेगी आवंटन
मंडी के पड्डल मैदान में महंगे होंगे प्लॉट, निजी कंपनी करेगी आवंटन

मंडी, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में दुकानदारों को पड्डल मैदान में मिलने वाले प्लॉट महंगे दामों पर मिलेंगे, क्योंकि इस बार प्रशासन ने पहले ही पड्डल मैदान को दो करोड़ रुपये में शिमला की निजी कंपनी को दिया है। अब कंपनी अपने स्तर पर प्लॉट आवंटन करेगी, प्रशासन का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं होगा। कंपनी प्लॉट के दाम तय करेगी, जो पहले के मुकाबले 10 से 20 प्रतिशत महंगे हो सकते हैं। 

prime article banner

प्रशासन को पिछली बार पड्डल मैदान में प्लॉट आवंटन से अधिक आय नहीं हुई थी। इसी बात को देखते हुए इस बार शिमला की एक्यूट मार्र्केंटग कंपनी को पड्डल मैदान 1.58 करोड़ में कंपनी ने पहले ही नीलाम कर दिया है। कंपनी जीएसटी के साथ 1.88 करोड़ रुपये प्रशासन को देगा। रेहड़ी फड़ी लगाने का काम भी यही कंपनी करेगी इसके लिए जीएसटी के साथ कंपनी 15.70 लाख रुपये देगी। अब कंपनी पिछले साल में कितने दामों पर प्लॉट बिके थे इसकी जानकारी भी लेगी और उसी के आधार पर प्लॉट का रेट तय होगा। ऐसे में प्लॉट आवंटन 10 से 20 प्रतिशत तक भी महंगे हो सकते हैं।

ऐसे में अगर प्लॉट महंगे बिकते हैं तो इस बार मेले में खरीदारी करने वालों को भी अपने जेब ढीली करनी पड़ेगी। बता दें कि पड्डल मैदान में कपड़ा, क्रॉकरी, जूतों, रेहड़ी फड़ी आदि की अलग-अलग मार्केट लगती हैं। यह मेला शिवरात्रि के समापन के बाद भी एक माह तक चलता है।  

पड्डल मैदान को शिमला की कंपनी को नीलाम किया गया है। वह अपने स्तर पर ही प्लॉट आवंटनकरेगी।

-आशुतोष गर्ग, एडीसी मंडी।

सफाई कर्मचारी दिन रात रहेंगे तैनात

नगर परिषद भी इस बार सफाई व्यवस्था के लिए अतिरिक्त कर्मचारी तैनात करेगी। इनकी संख्या 20 से 25 कर्मचारी बाहर से मंगवाए जाएंगे। यह कर्मचारी दिन रात ड्यूटी पर रहेंगे। साथ ही नगर परिषद पड्डल के आस पास 60 के करीब डस्टबिन भी लगाएगी। सबलैटिंग पर रहेगी नजर प्लॉट सबलेट न हों इसके लिए भी कंपनी विशेष ध्यान रखेगी, ताकि दुकानदार अधिक दामों पर प्लॉट न बेच सकें। इसके लिए पहचान पत्र सहित अन्य कार्रवाई भी कंपनी के अधिकारी ही करेंगे। इसके लिए प्रशासन का सहयोग भी लिया जाएगा।

शादी की पहले सालगिरह पर खुशबू को मिले जख्‍म, रस्सी से बांध रॉड से पीटा; वीडियाे वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.