पद्धर, संवाद सहयोगी : उपमंडल की चौहारघाटी में एक कार के धरमेहड़ क्षेत्र में 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से चालक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा बुधवार अल सुबह हुआ है। वहां से गुजर रहे लोगों ने कार को खाई में गिरा देखा। हादसे के शिकार चालक की पहचान 27 वर्षीय रविंद्र कुमार पुत्र रमेश चंद निवासी गांव रडु डाकघर पपलोग, सरकाघाट के रूप में हुई है।

34 वर्षीय वीरेंद्र पुत्र मेघ सिंह निवासी रखोह सरकाघाट घायल है, जिसका जोगेंद्रनगर अस्पताल में चल रहा है। रविंद्र कुमार और वीरेंद्र कार नंबर एचपी-01एम-4290 में फियुनगलु-धरमेहड़-सुधार मार्ग में धरमेहड़ के समीप तरसावन रोड के पास पहुंचे तो कार स्किड होकर कार खाई में गिर गई।

कीचड़ के कारण गाड़ी स्किड हुई 

हादसे का कारण सड़क में पडे कीचड़ में वाहन का स्किड होना माना जा रहा है। ग्रामीणों ने घायल युवक को सड़क तक पहुंचाया, जिसे 108 एंबुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में ले जाया गया। डीएसपी पद्धर लोकेंद्र नेगी ने बताया कि पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। अभी यह पता लगाया जा रहा है कि युवक कहां गए थे। घायल वीरेंद्र को जोगेंद्रनगर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद टांडा रेफर कर दिया गया है।

डेढ़ घंटे तक स्ट्रेचर पर तड़पता रहा

चौहारघाटी में कार हादसे में गंभीर रूप से घायल रविंद्र कुमार पुलिस और एंबुलेंस की औपचारिकताओं के चलते डेढ़ घंटे तक स्ट्रेचर पर तड़पता रहा। 11 बजे रेफर रोगी को एंबुलेंस डेढ़ बजे टांडा मेडिकल कालेज के लिए लेकर रवाना हुई। नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर से टांडा मेडिकल अस्पताल रेफर करने में 108 एंबुलेंस के फार्मासिस्ट और पुलिस की औपचारिकताओं को पूरा करने में डेढ़ घंटे का समय लग गया। पुलिस के जवान को एंबुलेंस में साथ भेजने की मांग पर करीब डेढ घंटे तक मरीज पहले स्ट्रेचर फिर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में तड़पता रहा। सुबह साढ़े दस बजे गंभीर रूप से घायल मरीज को बरोट से 108 एंबुलेंस में अस्पताल पहुंचा दिया गया था।

पहले स्थानीय अस्पताल में दिलाया उपचार 

यहां पर प्राथमिक उपचार दिलाकर करीब साढ़े 11 बजे टांडा अस्पताल रेफर कर दिया गया था, लेकिन अस्पताल में मौजूद 108 एंबुलेंस करीब डेढ़ बजे टांडा अस्पताल के लिए रवाना हुई। ढाई बजे के करीब मरीज टांडा अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचा है। पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के प्रभारी प्रीतम जरियाल ने बताया कि कार हादसे में घायल को पुलिस की निगरानी में पहले स्थानीय अस्पताल में उपचार दिलाया गया। तीमारदारों के समय पर न पहुंचने पर पुलिस ने अपने जवान 108 एंबुलेंस में टांडा मेडिकल कालेज में रोगी की निगरानी के लिए भेजे हैं।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट