मनाली, जेएनएन। विंटर कार्निवाल का मुख्य आकर्षण रहने वाली कुल्लवी नाटी की विजेता टीम को ट्रॉफी सहित एक लाख नकद इनाम से सम्मानित किया जाएगा। कार्निवाल के दूसरे और चौथे दिन तीन व पांच दिसंबर को मनाली के माल रोड में कुल्लवी नाटी प्रतियोगिता करवाई जाएगी। इस प्रतियोगिता में नगर खंड के करीब 80 महिला मंडल भाग लेंगे। एक साथ सैकड़ों महिलाएं माल रोड मनाली में नाटी डालकर सैलानियों को कुल्लवी नाटी से रूबरू करवाएगी।

यह प्रतियोगिता राइट बैंक व लेफ्ट बैंक के महिला मंडलों के बीच होगी। टीम के साथ-साथ बेस्ट महिला मंडल का खिताब पाने वाली महिलाओं को भी अलग से सम्मानित किया जाएगा। कार्निवाल में विभिन्न महिला मंडल अलग-अलग थीम के साथ कार्निवाल परेड भी निकालेंगी। साथ ही महिलाओं की फैशन-शो सहित रस्साकशी प्रतियोगिता भी रोचक होगी। कार्निवाल में महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अनेकों प्रतियोगिताएं महिलाओं के लिए आयोजित की जाएगी।

कार्निवाल कमेटी के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया दो से छह जनवरी को होने वाले ¨वटर कार्निवाल-2019 का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। माता हि¨डबा की पूजा अर्चना करने के बाद कार्निवाल परेड को हरी झंडी दी जाएगी। इस बार महिला मंडलों सहित युवक मंडलों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा रही है तथा कार्निवाल के दौरान कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है।