Move to Jagran APP

चौहारघाटी में ओलावृष्टि से मटर की फसल तबाह

उपमंडल की चौहारघाटी में वीरवार रात को हुई भारी ओलावृष्टि ने किसानों की मटर की फसल पर खूब कहर बरपाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 03:17 PM (IST)
चौहारघाटी में ओलावृष्टि से मटर की फसल तबाह
चौहारघाटी में ओलावृष्टि से मटर की फसल तबाह

सहयोगी, पद्धर : उपमंडल की चौहारघाटी में वीरवार रात को हुई भारी ओलावृष्टि ने किसानों की मटर की फसल पर खूब कहर बरपाया। ओलावृष्टि से किसानों की मेहनत मिट्टी में मिल गई है और लाखों का नुकसान हुआ है। किसानों ने प्रदेश सरकार और प्रशासन से मौके का जायजा लेकर मुआवजे की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

धमच्याण पंचायत निवासी नरेश कुमार राजपाल, नरेंद्र कुमार, भागी राम, बीरी सिंह व शेर सिंह ने बताया वीरवार रात अचानक तेज अंधड़ के बाद चौहारघाटी में जमकर ओलावृष्टि हुई। इससे मटर की फसल से भरे खेत पूरी तरह तबाह हो गए। ओलावृष्टि इतनी अधिक थी कि सुबह तक खेतों ने सफेद चादर ओढ़े रखी। किसानों ने क्षेत्र में इस बार हाइब्रीड मटर की बिजाई की थी। बरसात सामान्य होने पर फसल की बंपर पैदावार हुई। इससे किसान खुश थे, मगर ओलावृष्टि ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है।

धमच्याण पंचायत के प्रधान रोशन लाल, उपप्रधान नरेश ठाकुर, लटराण पंचायत प्रधान सवित्रा देवी, तरसवाण पंचायत प्रधान सुरेंद्रा देवी, उपप्रधान जय सिंह, वरधान पंचायत प्रधान गंगी देवी, लपास की प्रधान शांता देवी व बरोट की प्रधान रंजना देवी ने सरकार और प्रशासन से किसानों की फसल के नुकसान का आकलन कर उचित मुआवजे की गुहार लगाई है।

इसके अलावा निचले क्षेत्रों में भी तेज तूफान और ओलावृष्टि से खासा नुकसान हुआ है। उरला पंचायत के कोटरोपी, बही, सास्ती और पंदलाही गांव में ओलावृष्टि से किसानों की धान की फसल खराब हो गई है। तेज तूफान के कारण उरला के समीप करालडी सबस्टेशन के पास पेड़ गिरने से बिजली की तारें टूट गई। इससे रातभर बिजली गुल रही।

-----------

चौहारघाटी में ओलावृष्टि से किसानों की मटर की फसल को खासा नुकसान हुआ है। रिपोर्ट तैयार कर विभागीय उच्च अधिकारियों सहित उपमंडल प्रशासन को भेज दी है।

-डॉॅ. पूर्ण चंद, कृषि विकास अधिकारी पद्धर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.