Move to Jagran APP

मंडी नगर निगम बना तो एक साल नहीं लेंगे टैक्स

जागरण संवाददाता मंडी नगर परिषद मंडी को नगर निगम बनाना लक्ष्य है। इसके लिए पंचायतों से एनओ

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 04:04 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 04:04 PM (IST)
मंडी नगर निगम बना तो 
एक साल नहीं लेंगे टैक्स
मंडी नगर निगम बना तो एक साल नहीं लेंगे टैक्स

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर परिषद मंडी को नगर निगम बनाना लक्ष्य है। इसके लिए पंचायतों से एनओसी ली जाएगी। नगर निगम बनने के एक साल तक किसी से हाउस टैक्स नहीं लिया जाएगा। यह बात नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

loksabha election banner

उन्होंने वीरवार को मुख्यमंत्री द्वारा मंडी शहर को दी गई सौगातों के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर हट और बाईपास पुल के शिलान्यास से यातायात समस्या हल होगी। उन्होंने कहा कि एनजीटी के निर्देशों के कारण पार्किंग निर्माण रूके हुए हैं। उन्होंने मामला सरकार से उठाया है कि नदी किनारे 25 मीटर दूरी के निर्देशों को बदलकर पांच मीटर किया जाए। आइआइटी मंडी ने भी पार्किंग सहित अन्य विकास कार्यों का एक खाका तैयार है। जल्द सकोडी खड्ड के तटीकरण का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। सभी वार्ड सदस्य मिलकर कार्य कर रहे हैं। इस मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष वीरेद्र भी मौजूद थे।

-------------

विधायक बोलेंगे तो अफसर सुनेंगे

स्थानीय विधायक द्वारा सीएम के समक्ष नगर परिषद अध्यक्ष पर सवाल उठाए थे। इस पर सुमन ठाकुर ने कहा कि विधायक बोलते हैं कि अफसर हमारी नहीं सुनते, लेकिन वह बोलेंगे तो अफसर सुनेंगे न। उन्होंने कहा कि जब मैं विपक्ष में थी तब भी मेरे वार्ड में काम होते थे क्योंकि हम अपनी बात अफसरों व अधिकारियों तक पहुंचाते थे, जो बोलेगा ही नहीं उसकी सुनेगा कौन।

-----------

13 वार्डों का होगा परिसीमन

नगर परिषद के के ईओ बीआर नेगी ने बताया कि 13 वार्डों का परिसीमन किया जाना है। इनमें खलियार के वार्ड एक, पुरानी मंडी दो, पैलेस कॉलोनी-एक के वार्ड तीन, सुहडा मोहल्ला के वार्ड चार, पैलेस कॉलोनी-2 के वार्ड पांच, लोअर समखेतर के वार्ड छह, अप्पर समखेतर के वार्ड सात, दरम्याना के वार्ड आठ, लोअर भगवाहन के वार्ड नौ, अप्पर भगवाहन के वार्ड दस, थनेहड़ा के वार्ड 11, रामनगर के वार्ड 12 और पड्डल के वार्ड 13 का परिसीमन किया जाना है। किसी भी व्यक्ति को आपत्ति हो तो वह नगर परिषद या अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में तीन दिन के भीतर आपत्ति दर्ज करवा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.