Move to Jagran APP

बाबा कमलाहिया मंदिर के लिए रोपवे की दरकार

लाखों लोगों की आस्था का केंद्र बाबा कमलाहिया के मंदिर तक पहुंचने के लिए रोपवे का निर्माण करने के स्वर मुखरित हो गए हैं। मंदिर व किले के रोपवे से जुड़ने से यहां पहुंचने वाले हजारों श्रद्धालुओं को सुविधा मिलेगी। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के साथ साथ बाबा के भक्तों ने प्रशासन से रोपवे की सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया है। धर्मपुर उपमंडल की कमलाह पंचायत में स्थित बाबा क

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 05:07 PM (IST)
बाबा कमलाहिया मंदिर के लिए रोपवे की दरकार
बाबा कमलाहिया मंदिर के लिए रोपवे की दरकार

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल धर्मपुर की कमलाह पंचायत में एतिहासिक व लाखों लोगों की आस्था का केंद्र बाबा कमलाहिया के मंदिर तक पहुंचने के लिए रोपवे का निर्माण करने के स्वर मुखर हो गए हैं। मंदिर व किले के रोपवे से जुड़ने से यहां पहुंचने वाले हजारों श्रद्धालुओं को सुविधा मिलेगी। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के साथ साथ बाबा के भक्तों ने प्रशासन से रोपवे की सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

धर्मपुर उपमंडल की कमलाह पंचायत में स्थित बाबा कमलाहिया मंदिर में बाबा के दर्शनों के लिए प्रदेश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और जम्मू के श्रद्धालु पहुंचते हैं। बाबा के मंदिर तक पहुंचने के लिए एक किलोमीटर की चढ़ाई चढ़ना बुजुर्ग, महिला व बच्चों के लिए मुश्किल भरा रहता है। मंदिर के अधिग्रहण को करीब बीस साल हो गए हैं लेकिन अभी तक मंदिर में श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए किए गए प्रबंध नाकाफी है।

नेकराम, भीम ¨सह, दलीप कुमार, विकास गुप्ता, पवन कुमार, प्रेमचंद, दम्यंती देवी, तारा देवी, सोनिया धीमान, कमलेश कुमारी सहित अन्य लोगों ने श्रद्धालुओं को मंदिर तक आसानी से पहुंचने के लिए चंबा नौण से मंदिर परिसर तक रोपवे का निर्माण करने का प्रशासन से आग्रह किया है।

वहीं, मंदिर अधिकारी व एसडीएम धर्मपुर प्रदीप कुमार का कहना है कि मंदिर में श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रोपवे निर्माण का मामला मंदिर कमेटी की अगली बैठक में रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.