Move to Jagran APP

दियोटसिद्ध व बिझड़ी पुलिस चौकी को नहीं मिला अपना भवन

बड़सर उपमंडल के तहत आने वाली पुलिस चौकी दियोटसिद्ध व पुलिस चौकी बिझड़ी को अपना भवन नसीब नहीं हो पाया है। ऐसे में संपूर्ण व्यवस्था चौपट होकर रह गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:02 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:02 PM (IST)
दियोटसिद्ध व बिझड़ी पुलिस 
चौकी को नहीं मिला अपना भवन
दियोटसिद्ध व बिझड़ी पुलिस चौकी को नहीं मिला अपना भवन

संवाद सहयोगी, बड़सर : बड़सर उपमंडल के तहत आने वाली पुलिस चौकी दियोटसिद्ध व पुलिस चौकी बिझड़ी को अपना भवन नसीब नहीं हो पाया है। ऐसे में संपूर्ण व्यवस्था चौपट होकर रह गई है। ऐसे में पुलिस कर्मचारियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालत तो यहां तक बदत्तर है कि बिझड़ी पुलिस चौकी खेल स्टेडियम में चल रही है। जबकि पुलिस चौकी दियोटसिद्ध पिछले 30 वर्षो से सराय भवन में चल रही है। लेकिन हैरत की बात है कि इतना लंबा अरसा बीत जाने के बाद भी दियोटसिद्ध पुलिस चौकी को अपना भवन नहीं मिल पाया है। लगभग 18 पंचायतों का जिम्मा संभाल रही उक्त पुलिस चौकी में जहां पुलिस कर्मियों के ठहरने व कार्यालय चलाने के लिए कमरों की कमी बनी हुई है। वहीं क्षेत्र के लोगों को भी परेशान होना पड़ रहा है। इसके अलावा बिझड़ी पुलिस चौकी की हालत तो और भी बदत्तर है। यहां हालत इस कदर बदत्तर हैं कि बिझड़ी की पुलिस चौकी बिझड़ी के खेल स्टेडियम के पेवेलियन में चल रही है। यहां पर न तो बैठने की पर्याप्त सुविधा है और न ही पुलिस कर्मियों के लिए ठहरने की व्यवस्था है। गत भाजपा कार्यकाल में आनन फानन में खोली गई इस पुलिस चौकी को अपना भवन तो दूर अभी तक किराये का भवन भी नसीब नहीं हो पाया है। खेल स्टेडियम में क्रिकेट मैच के दौरान क्रिकेट की गेंद से कई पुलिस कर्मी घायल हो चुके हैं। खेल स्टेडियम के पेवेलियन भवन में पुलिस चौकी को खोले जाना हैरान करने वाला है। हालांकि पुलिस चौकी के लिए कई वर्ष पहले बिझड़ी में भूमि का चयन भी कर लिया गया है। लेकिन पुलिस चौकी के लिए भवन निर्माण प्रकिया शुरू नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

क्षेत्र के लोगों संजीव कुमार, अजय कुमार, संतोष शर्मा, नरेश ठाकुर, विनोद शर्मा सहित कई लोगों ने प्रदेश सरकार से पुलिस चौकी के लिए भवन निर्माण की मांग की है।

वहीं, डीएसपी बड़सर जसवीर ठाकुर का कहना है कि पुलिस चौकी के लिए भवन निर्माण का मामला सरकार के ध्यानार्थ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.