मंडी, जेएनएन। अब मंडी बाजार शाम को साढ़े छह बजे बंद कर दिया जाएगा। 14 घंटों की छूट को अधिक बताते हुए आखिरकार मंडी व्यापार मंडल ने एक मत कर अब साढ़े 12 घंटे तक ही बाजार खोलने का निर्णय लिया है। केवल रेस्टारेंट, ढाबे व हलवाइयों की दुकानें ही प्रशासन के तय समय तक खुली रहेंगी। आगामी दस दिनों तक व्यवस्था ऐसी रहेगी और उसके बाद इसकी समीक्षा कर इसे घटाने या बढ़ाने पर निर्णय होगा।

प्रशासन की ओर से दी गई छूट के साथ दिन के समय लोगों की आवाजाही और कोरोना के खतरे को देखते हुए इस समयावधि में कटौती करने की मांग उठनी शुरू हो गई थी। हालांकि आरंभ में व्यापारी इसको लेकर एकमत नहीं थी। ऐसे में व्यापारमंडल ने सभी व्यापारियों की प्रतिनिधियों से बातचीत करने के बाद ही निर्णय लेने की बात कही थी। सबसे अधिक दिक्कत रेस्टोरेंट, ढाबा और हलवाइयों को हो रही थी, क्योंकि इनका काम शाम के समय ही चलता है। इसी बीच थोक व्यापारियों ने दुकानें बंद करने की समयावधि साढ़े पांच बजे करने का निर्णय लिया।

वहीं व्यापार मंडल ने सभी व्यापारियों, स्वर्णकारों, हलवाइयों, रेस्टोरेंट मालिकों, किरायाना स्टोरों, मोबाइल सेल रिपेयर, किताबों के दुकानदारों की यूनियनों के प्रतिनिधियों से चर्चा करने के बाद दुकानें साढ़े छह बजे बंद करने का निर्णय लिया। इसमें केवल रेस्टोरेंट, ढाबा और हलवाइ बाहर रहेंगे।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश महेंद्रू ने कहा कि परिवहन निगम द्वारा अभी तक बसों के सभी रूट शुरू नहीं किए गए हैं और निजी बस ऑपरेटर भी अभी तक बसें नहीं चला रहे हैं, जिसके चलते 6 बजे के बाद बाजार में बिल्कुल भी काम नहीं है। ऐसे में अब निर्णय लिया है की हलवाइ, ढाबा और रेस्टोरेंट छोड़कर शुक्रवार से दुकाने शाम साढ़े छह बजे बंद हो जाएंगी। यह व्यवस्था आगामी 14 जून तक रहेगी तथा उसके बाद इसकी समीक्षा कर आगामी फैसला लिया जाएगा।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस