Move to Jagran APP

क्वारंटाइन सेंटर में घर जैसा माहौल

उपमंडल जोगेंद्रनगर में बनाया गया क्वारंटाइन सेंटर सभी लोगों की सुविधा के अनुरूप बनाए गए हैं। यहां पर पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। साथ ही अब ऑनकॉल सुविधा आरंभ की जा रही है। मुंबई से आकर रूके लोग प्रशासन की व्यवस्था से काफी खुश हैं। यहां पर रहने के लिए बेहतर बैडिग हर समय सफाई के लिए कर्मचारी तैयार होता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 04:22 PM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में घर जैसा माहौल
क्वारंटाइन सेंटर में घर जैसा माहौल

जोगेंद्रनगर के राजस्व विभाग के संस्थान में मिल रही बेहतर सुविधाएं

loksabha election banner

- विद्यार्थियों के लिए वाइफाइ के साथ ऑनकॉल सुविधा भी उपलब्ध

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : उपमंडल जोगेंद्रनगर में क्वारंटाइन सेंटर सभी लोगों की सुविधा के अनुरूप बनाए गए हैं। यहां पर पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। साथ ही अब ऑनकॉल सुविधा भी आरंभ की जा रही है। मुंबई से आकर रुके लोग प्रशासन की व्यवस्था से काफी खुश हैं। यहां पर रहने के लिए बेहतर बेडिग, हर समय सफाई के लिए कर्मचारी तैयार होते हैं।

शहर से करीब चार किलोमीटर दूर भट्ठा स्थित राजकीय राजस्व विभाग के संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में बाहर से आए 40 लोगों को रखा गया है। इनमें से 13 बाहर पढ़ाई करने वाले हैं। इनको यहां पर मिल रहे वाइफाइ की सुविधा से ऑनलाइन प्रोजेक्ट तैयार करने में मदद मिल रही है। इसके अलावा मुंबई से लौटे अभिनव मरवाह, तपसया संगराय, बिदुशी ठाकुर ने बताया कि यहां पर बेहतर सुविधाएं बिल्कुल होटल की तरह हैं। समय पर घर जैसा खाना मुहैया करवाया जा रहा है। रोज सफाई कर्मचारी आकर टॉयलेट आदि को सैनिटाइज करते हैं। इंटरनेट की बेहतर सुविधा होने के कारण हमें अपने प्रोजेक्ट या अन्य कामों को निपटाने में आसानी हो रही है। अभिनव ने भी संस्थागत केंद्र में मौजूद सुविधाओं को सराहा और प्रशासन के प्रयास की सराहना करते हुए बताया कि वह अपने आप को घर जैसे माहौल में ढाल चुके हैं। चिकित्सक समय समय पर कर रहे जांच

क्वारंटाइन सेंटर में चिकित्सकों की टीम इनकी जांच के लिए बनाई गई है। तय समय के अनुसार यह चिकित्सक इनकी जांच करते हैं। जिस भी चीज की जरूरत होती है वह इनको मुहैया करवाई जा रही है। चिकित्सकों की सलाह के अनुसार ही यह काम कर रहे हैं।

संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में आधुनिक सुविधाएं

शहर के कुछ बड़े होटलों को भी क्वारंटाइन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है जहां पर क्वारंटाइन किए जाने वाले लोगों को होटल संचालकों के माध्यम से हर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसके अलावा लोगों को भुगतान कर अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा।

अमित मेहरा, एसडीएम जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर प्रशासन द्वारा अधिकृत राजस्व विभाग के संस्थागत केंद्र में वाइफाइ सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। तीनों पहर के भोजन का अलग-अलग मैन्यू निर्धारित है, जबकि ऑनकाल भी आवश्यक सामग्री और दवा उपलब्ध करवाने का प्रावधान है। इसलिए प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर रखे हैं।

बीएस ठाकुर, नोडल ऑफिसर संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र भट्ठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.