Move to Jagran APP

रिवालसर, लारजी व पंडोह में पक्षियों पर रखें नजर

जागरण संवाददाता मंडी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को रिवालसर झील लारजी व पंड

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:21 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:21 PM (IST)
रिवालसर, लारजी व पंडोह में पक्षियों पर रखें नजर
रिवालसर, लारजी व पंडोह में पक्षियों पर रखें नजर

जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को रिवालसर झील, लारजी व पंडोह डैम में विदेशी परिंदों पर नजर रखने के आदेश दिए हैं। जयराम ठाकुर मंडी में शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान व बर्ड फ्लू के मामलों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पशुपालन और वन विभाग के अधिकारियों से सुंदरनगर, सुकेती खड्ड आदि में आने वाले पक्षियों पर निगरानी रखने को भी कहा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है। सुरक्षित एवं आशातीत परिणाम देने वाली कोविशील्ड वैक्सीन के चलते इन मामलों में और अधिक तेजी से गिरावट आएगी। मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि प्रथम डोज के 28 दिन के बाद दूसरी डोज लेना अनिवार्य है तथा टीकाकरण के 42 दिन के उपरांत ही शरीर में कोरोना वायरस के विरुद्ध रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है, इसलिए इस अवधि में भी संक्रमण के प्रति सजग रहना आवश्यक है।

जयराम ठाकुर ने मंडी जिला में बर्ड फ्लू के मामलों की समीक्षा करते हुए कहा कि विदेशी परिंदों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने पशुपालन तथा वन विभाग के अधिकारियों को इस दिशा में आपसी तालमेल के साथ कार्य करने तथा ग्रामीण स्तर पर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

----------

सीएम से मिलने पैदल पहुंच गई बुजुर्ग

मुख्यंत्री जयराम ठाकुर के मंडी पहुंचने की जानकारी मिलने पर एक बुजुर्ग पैदल ही एक किलोमीटर की चढ़ाई चढ़कर सर्किट हाउस उनसे मिलने पहुंच गई। बुजुर्ग महिला बल्ह हलके के लेदा की रहने वाली हैं। मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहले वह विजय मेमोरियल स्कूल पहुंची थीं, लेकिन वहां जयराम ठाकुर से मुलाकात नहीं हो पाई। बुजुर्ग महिला के बेटे की मौत के बाद मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त मंडी को उनकी समस्या के शीघ्र समाधान के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.