Move to Jagran APP

आइटीआइ निहरी में शुरू होंगे टर्नर, प्लंबर व सूचना प्रौद्योगिकी ट्रेड

संवाद सहयोगी सुंदरनगर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को शिमला से वीडियो कांफ्रेंि

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 08:44 PM (IST)
आइटीआइ निहरी में शुरू होंगे टर्नर, प्लंबर व सूचना प्रौद्योगिकी ट्रेड
आइटीआइ निहरी में शुरू होंगे टर्नर, प्लंबर व सूचना प्रौद्योगिकी ट्रेड

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए सुंदरनगर हलके में 24.70 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निहरी में 1.15 करोड़ रुपये से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला भवन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 13.73 करोड़ रुपये से बनने वाले करांगल-किदर सड़क मार्ग की आधारशिला रखी। इससे क्षेत्र की छह पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगे।

loksabha election banner

जयराम ठाकुर ने 7.94 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले आइटीआइ भवन निहरी का शिलान्यास किया। आइटीआइ में इलेक्ट्रिशियन, टर्नर, प्लंबर, फैशन डिजाइन एवं तकनीकी व सूचना प्रौद्योगिकी के ट्रेड शुरू होंगे। निहरी में ही वन विश्राम गृह और मुख्यमंत्री लोकभवन की आधारशिलाएं भी रखी। जयराम ठाकुर ने कहा कि सुंदरनगर हलके में 500 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। इनमें जलशक्ति विभाग की 200 करोड़ रुपये व लोक निर्माण विभाग की 100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं। पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान निहरी क्षेत्र के विकास की अनदेखी की गई। मुख्यमंत्री लोकभवन से पंचायत समिति को आय के अतिरिक्त साधन सृजित होंगे। सीआरएफ के अंतर्गत सलापड़ से तत्तापानी के बीच सड़क निर्माण के लिए 219 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार राज्य में कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है। सरकार के समक्ष सबसे पहला और महत्वपूर्ण कार्य इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकना सुनिश्चित करना है।

-----------

जयराम के नेतृत्व में प्रगति कर रहा प्रदेश : रामस्वरूप

लोकसभा सदस्य रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

----------

सुंदरनगर के लिए वरदान भाजपा सरकार : राकेश जम्वाल

सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का वर्तमान कार्यकाल राज्य के लोगों के लिए विशेष रूप से सुंदरनगर क्षेत्र के लोगों के लिए एक वरदान साबित हुआ है। कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.