Move to Jagran APP

20 साल से अनखर्चे धन का लिया जाएगा ब्यौरा : महेंद्र

जागरण संवाददाता मंडी जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठ

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 06:19 AM (IST)
20 साल से अनखर्चे धन का लिया जाएगा ब्यौरा : महेंद्र
20 साल से अनखर्चे धन का लिया जाएगा ब्यौरा : महेंद्र

जागरण संवाददाता, मंडी :

loksabha election banner

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की आर्थिकी सुधारने के लिए कई प्रभावी कदम उठाए हैं, जिनके सार्थक परिणाम मिलेंगे। विकास की गति निर्बाध रखने के लिए विभिन्न विभागों के पास लंबे समय से बिना खर्च के पड़े धन का ब्यौरा एकत्र करने के लिए कैबिनेट सब कमेटी गठित की है। महेंद्र सिंह बुधवार को मंडी के विपाशा सदन में जिला प्रशासन और अन्य विभागों के सभी आला अधिकारियों के साथ विकासात्मक-

आर्थिक गतिविधियों को गति देने के उपायों पर विचार विमर्श और कोरोना नियंत्रण को लेकर किए प्रबंधों की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला में विकास कार्यों को लेकर जो भी घोषणाएं व शिलान्यास किए हैं वे काम प्राथमिकता पर करें।

बीते 20 साल के अनखर्चे पैसे का लिया ब्यौरा

बैठक में हर विभाग से जिले में बीते 20 साल से उनके पास अनखर्चे धन का बिदुवार ब्यौरा लिया। 2000 से मार्च 2020 तक किस किस विभाग के पास अलग अलग मदों में कितना धन अनखर्चा पड़ा है। उसके खर्च न होने के कारण पूछे। अब हर जिले में एक-एक मंत्री इसकी निगरानी करेगा ताकि विकास कार्यों का पैसा धरातल पर खर्च किया जाना सुनिश्चित हो। मंडी में अनखर्चा पड़ा है 13वें-14वें वित्तायोग का 100 करोड़

बैठक में यह बात सामने आई जिला में केवल 13वें और 14वें वित्तायोग के ही 100 करोड़ रुपये बिना खर्चे पड़े हैं। इसी तरह अन्य विभागों के पास भी बीते 20 साल से कई मदों में जारी धन खर्च नहीं हुआ है। कमेटी इसका पूरा ब्यौरा लेकर कैबिनेट के समक्ष रखेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.