Move to Jagran APP

पुंघ में बनेगा आधुनिक इनडोर स्टेडियम

निर्माण किया जाएगा। खेल विभाग की उच्च स्तरीय कमेटी ने सुंदरनगर में पुंघ नाला के निकट इसके लिए उपयुक्त साइट चिन्हित कर इसकी निरीक्षण किया है। हिमुडा सुंदरनगर में बनने वाले इंडोर स्टेडियम का निर्माण करेगी। खेल विभाग इंडोर स्टेडियम के निर्माण की औपचारिकता पूरी करने में जुट गया है। मंडी जिला का सुंदरनगर कस्बा शैक्षणिक हब के रूप में प्रदेश भर में अपनी अलग पहचान बना चुका है। राजकीय इंजीनियिरंग कालेज, डेंटल कालेज, बहुतकनीकी निदेशालय समेत अन्य निजी संस्थान सुंदरनगर में प्रदेश भर के

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2019 02:57 PM (IST)
पुंघ में बनेगा आधुनिक इनडोर स्टेडियम
पुंघ में बनेगा आधुनिक इनडोर स्टेडियम

संवाद सहयोगी, मंडी : जिला मंडी के सुंदरनगर में आधुनिक सुविधाओं से लैस इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। खेल विभाग की उच्चस्तरीय कमेटी ने सुंदरनगर में पुंघ नाला के निकट इसके लिए उपयुक्त साइट चिह्नित कर इसका निरीक्षण किया है। हिमुडा सुंदरनगर में बनने वाले इनडोर स्टेडियम का निर्माण करेगी। खेल विभाग इनडोर स्टेडियम के निर्माण की औपचारिकता पूरी करने में जुट गया है।

loksabha election banner

सुंदरनगर कस्बा शैक्षणिक हब के रूप में प्रदेशभर में अपनी अलग पहचान बना चुका है। राजकीय इंजीनियिरंग कॉलेज, डेंटल कॉलेज, बहुतकनीकी निदेशालय समेत अन्य निजी संस्थान सुंदरनगर में प्रदेशभर के युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय, बहुतकनीकी महाविद्यालय के खेल मैदान समेत जवाहर पार्क व बीबीएमबी कॉलोनी में खेल मैदान हैं। लेकिन इनडोर स्टेडियम का सुंदरनगर में अभाव रहा है। इस वजह से इनडोर में खेले जानी वाली विभिन्न प्रकार की खेलों का आयोजन करवाने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। इनडोर स्टेडियम बनने से प्रतियोगिताओं का बिना मौसम के खलल के आयोजन संभव हो पाएगा। इनडोर स्टेडियम के तैयार होने से राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन करने की मेजबानी करने का भी जिला व प्रदेश को मौका मिल सकेगा। प्रतिभावान खिलाड़ियों के पहुंचने से स्थानीय खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिलेगी।

खेल विभाग की उच्चस्तरीय कमेटी ने नए साल के आगाज पर सुंदरनगर के पुंघ नाला के निकट इनडोर स्टेडियम के लिए चयनित साइट का निरीक्षण किया। मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ सटी इस साइट को निरीक्षण टीम ने उपयुक्त करार दिया है। प्रदेश का केंद्र ¨बदु होने के कारण सभी जिलों से प्रतिभागी आसानी से पहुंच सकेंगे।

------ नए साल के आगाज पर सुरंदरनगर के पुंघ में इनडोर स्टेडियम के लिए साइट का निरीक्षण किया गया है। विभाग अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने में जुट गया है। जल्दी औपचारिकताओं को पूरा कर आधुनिक सुविधाओं से लैस इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

-सुबोध रमोल, उपनिदेशक, खेल विभाग, हिमाचल प्रदेश।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.