Move to Jagran APP

वृद्धा क्रूरता मामला: सैनिक की पत्नी बोली, जालिमों से लगता है डर

मंडी में क्रूरता का शिकार हुई पूर्व सैनिक की पत्नी राजदेई ने कहा कि मुझे डर लगता है कि वो जालिम मुझे मार डालेंगे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 12:06 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 12:06 PM (IST)
वृद्धा क्रूरता मामला: सैनिक की पत्नी बोली, जालिमों से लगता है डर
वृद्धा क्रूरता मामला: सैनिक की पत्नी बोली, जालिमों से लगता है डर

हमीरपुर, रणवीर ठाकुर। मंडी में क्रूरता का शिकार हुई पूर्व सैनिक की पत्नी राजदेई को हमीरपुर में पुलिस के कड़े पहरे में रखा गया है। राजदेई ने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे डर लगता है कि वो जालिम मुझे मार डालेंगे। ये सभी 24 लोग मुझे बागा रे पेंदा श्मशानघाट पर मारने के लिए ले जा रहे थे। मैंने किसी का बुरा नहीं किया था, इसलिए मैं बच गई नहीं तो आज मैं जिंदा नहीं होती। मैं पीने के लिए पानी मांग रही थी तो ये लोग मुझे मारने के लिए ले जा रहे थे। कह रहे थे कि अब तुझे बागा रे पेंदा में ही पानी पिलाया जाएगा। राजेदई ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि इन जालिमों को जेल में ही रखना, बाहर मत निकालना।

loksabha election banner

बेटी के साथ ही भी हुआ बुरा व्यवहार

राजदेई ने न्याय मांगा और कहा कि उनकी छोटी बेटी तृप्ता देवी के साथ भी बुरा व्यवहार हुआ है जोकि समाज के साथ बोलने लायक नहीं है। बेटी तृप्ता के पति अजय ठाकुर ने कहा कि छह नंवबर को हुई घटना जीवन में कभी भी नहीं भूलेगी। हमारे साथ इन जालिमों ने जो किया है उसके लिए इनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होना चाहिए। उन्होंने बताया कि राजदेई अभी भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। पता चला है कि वहां कुछ लोग दूरभाष के माध्यम से राजदेई के ठहरने का पता पूछ रहे हैं। अभी तक हम सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन घर में अब बुधवार से पुलिस की 24 घंटे सुरक्षा मिल रही है। राजदेई ने अपने मुंह से सिर्फ यही कहा कि मुझे न्याय मिले और इन दरिंदों को जेल में ही रखा जाए ताकि मैं कुछ और समय जिंदा रह सकूं।

वृद्धा क्रूरता मामले में चार लोगों के बयान दर्ज 

देव आस्था की आड़ में सरकाघाट उपमंडल की गाहर पंचायत के समाहल गांव में वृद्ध महिला से क्रूरता मामले में पुलिस ने चार लोगों को पुलिस थाना सरकाघाट तलब कर बयान दर्ज किए। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब गवाह ढूंढने में जुट गई है। बड़ा समाहल, छोटा समाहल और पट्टा गांव के कई घरों में ताले लटके हुए हैं। कोई भी पुलिस को सहयोग करने को तैयार नहीं है। आरोपितों के खेतों में धान की फसल खराब होने लगी है। पुलिस ने अपने मामले को पुख्ता बनाने के लिए चालक और परिचालक के बयान भी दर्ज किए हैं। यही लोग वृद्धा को भीड़ से बचाकर बस में अपने साथ ले गए थे। पुलिस उस दिन बस में बैठी सवारियों को पहचानने में लगी है ताकि किसी ठोस नतीजे पर पहुंच सके। एसआइटी के सदस्य डीएसपी चंद्रपाल की अगुआई में वीरवार को समाहल गांव गए। वहां सेवानिवृत्त शिक्षक राजपाल की शिकायत से संबंधी जांच की।

राजदेई मामले में अभी कोई भी ग्रामीण अपना बयान देने के लिए तैयार नहीं है। वहीं, सरकाघाट पुलिस की इस मामले में भूमिका की जांच कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुनीत रघु ने दूसरे दिन भी सरकाघाट में डेरा डाल रखा। उन्होंने देर रात तक पुलिस कर्मियों व स्थानीय लोगों से बातचीत की। वह दो दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक मंडी को सौंपेंगे। अगर इस मामले में सरकाघाट पुलिस थाना के कर्मियों व अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई तो रिपोर्ट मिलने के बाद उन पर कार्रवाई होगी।

देवता के नाम पर धमकाने के आरोपित थाना में तलब

सुंदरनगर में देव आस्था के नाम पर लोगों को धमकाने, उनसे उगाही करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपितों को वीरवार को पुलिस थाना सुंदरनगर में तलब कर पूछताछ की गई। पुलिस ने इससे संबंधित ऑडियो, वीडियो फुटेज भी कब्जे में ली है। पूछताछ में आरोपितों ने एक युवक के साथ मारपीट की बात स्वीकार कर ली है। 

पांच आरोपितों में से तीन के विरुद्ध दो माह पहले सुंदरनगर थाना में जान से मारने की धमकी दिए जाने का केस दर्ज हुआ था। एक युवक ने उसे व उसके परिवार को जान से मारने की साजिश रचने तथा धमकी दिए जाने के आरोप लगाए थे। आरोपित देवी-देवता का डर दिखाते थे। पैसा न देने पर लोगों को उकसा कर मारपीट करते थे। आरोप है इसमें कई नशेड़ी भी शामिल थे।

पर्यटकों को तोहफा, सरकारी होटलों के किराये में मिल रही है भारी छूट

 मामले में पुलिस ने बयान कलमबद्ध किए हैं। फुटेज को कब्जे में लेकर सीडी बतौर साक्ष्य बनाई गई है। पुलिस गहनता से जांच कर रही है आरोपितों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

-गुरबचन सिंह, डीएसपी सुंदरनगर।

 Himachal Weather Update: हिमाचल में बारिश व बर्फबारी के आसार, छाए रहेंगे बादल; बढ़ेगी ठंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.