Move to Jagran APP

21daylockdown: हाउस टैक्‍स जमा करवाने के लिए 30 अप्रैल तक की छूट, नहीं लगेगा जुर्माना

21daylockdown हिमाचल के मंडी में नगर परिषद क्षेत्रों में गृहकर जमा करवानेे की तारीख में 30 अप्रैल तक की छूूूट दे दी गयी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:38 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 09:38 AM (IST)
21daylockdown: हाउस टैक्‍स जमा करवाने के लिए 30 अप्रैल तक की छूट, नहीं लगेगा जुर्माना
21daylockdown: हाउस टैक्‍स जमा करवाने के लिए 30 अप्रैल तक की छूट, नहीं लगेगा जुर्माना

मंडी, जेएनएन। नगर परिषद क्षेत्रों में अब गृहकर (House tax ) जमा करवाने के लिए लोगों को प्रशासन ने 30 अप्रैल तक छूट दे दी है। इस तिथि तक लोग अपना गृह कर बिना जुर्माना के जमा करवा सकेंगे। यह व्यवस्था कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के तहत की गई है। जिला में मंडी करसोग, सुंदरनगर, रिवालसर और सरकाघाट नगर परिषद, नगर  पंचायतों के तहत 10 हजार से अधिक हाउस होल्ड रहते हैं। अकेले मंडी के 11 वाडरें में 2000 के करीब परिवार तो सुंदरनगर में 8500 के करीब परिवार हैं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के चलते लोगों की अधिक भीड़ न एकत्रित हो इसके लिए प्रदेश भर में लॉक डाउन किया गया है। हालांकि जिला मंडी प्रशासन पहले ही लोगों से बिल ऑनलाइन जमा करवाने के लिए अपील कर चुका है। ऐसे में नगर परिषद मंडी  ने भी अब गृह कर 30 अप्रैल तक जमा करवाने के आदेश जारी कर बड़ी राहत दी है। लोग नगर परिषद कार्यालय में बिजली जमा करवाने के लिए पहुंच रहे थे।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब नगर परिषद एरिया 30 अप्रैल तक लोग बिना जुर्माने के अपना गृह कर जमा करवा सकेंगे। हालांकि इससे पहले 10 प्रतिशत जुर्माना लोगों को लेट फीस जमा करवाने पर लगता था जो अब नहीं लगेगा। यही  नहीं लोगों से यह भी अपील की गई है कि वह चाहे तो ऑनलाइन भी अपना गृह कर जमा करवा सकते हैं।

लोग गृह कर 30 अप्रैल तक जमा करवा सकेंगे। इसके लिए आदेश जारी हो गए हैं। साथ ही शहर को साफ रखने के लिए  दवाई का छिड़काव अब पॉवर स्प्रे से किया जाएगा।

बीआर नेगी, ईओ नगर परिषद मंडी

 मंडी नगर परिषद में वायरस रोधी दवाई के छिड़काव का पॉवर स्प्रे से नगर परिषद करेगी। इसके लिए नगर परिषद ने एक  मशीन खरीद है। इससे पहले हाथों के पंप के जरिए ही स्प्रे किया जा रहा था, लेकिन इस पॉवर स्प्रे को गाड़ी में रखकर शहर भर सहित अन्य जगहों पर भी ले जाया जा सकेगा। यह पॉवर स्प्रे जिला प्रशासन की मंजूरी के बाद लिया गया है। इससे कर्मचारी भी सुरक्षित रहेंगे।

महाराष्ट्र के सांगली में जरूरी सामान की होम डिलीवरी शुरु, प्रशासन ने जारी किये नंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.