Move to Jagran APP

बीफार्मा प्रशिक्षुओं को मिलेगी छात्रावास की सुविधा

आयुर्वेदा बी फार्मा कालेज के छात्रावास के लिए बजट की स्वीकृति मिलते ही नए सत्र में प्रशिक्षुओं को छात्रावास सुविधा का रास्ता साफ हो चुका है । छात्रावास के संचालन के लिए चार कर्मचारियों और महिला वार्डन की नियुक्ति से संस्थान के प्रशिक्षु छात्राओं में खुशी का आलम है। करीब दो वर्ष पहले तैयार हो चुके छात्रावास में बजट और संचालन के लिए कर्मचारियों के अभाव के कारण छात्रावास भवन सफेद हाथी बना हुआ था । यहां पर दूरदराज क्षेत्र से आकर बी

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 03:04 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 03:04 PM (IST)
बीफार्मा प्रशिक्षुओं को मिलेगी छात्रावास की सुविधा
बीफार्मा प्रशिक्षुओं को मिलेगी छात्रावास की सुविधा

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : आयुर्वेद बी फार्मा कॉलेज के छात्रावास के लिए बजट की स्वीकृति हो गई है। नए सत्र में प्रशिक्षुओं को छात्रावास सुविधा मिलेगी। छात्रावास के संचालन के लिए चार कर्मचारियों और महिला वार्डन की नियुक्ति कर दी गई है। करीब दो वर्ष पहले तैयार हो चुके छात्रावास में बजट और संचालन के लिए कर्मचारियों के अभाव के कारण छात्रावास भवन सफेद हाथी बना था। यहां पर दूरदराज क्षेत्र से आकर बीफार्मा का प्रशिक्षण हासिल करने वाले प्रशिक्षुओं को संस्थान से कई किलोमीटर दूर महंगे दाम पर निजी कमरे लेकर रहने को मजबूर होना पड़ रहा था। छात्रावास में चालीस प्रशिक्षुओं के ठहरने के पुख्ता प्रंबध किए गए हैं। सुरक्षा के कारण छात्रावास के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की गई है। महिला वार्डन के साथ चौकीदार की भी नियुक्ति की गई है। प्रशिक्षुओं के अध्ययन के लिए स्टडी टेबल तथा मेस सुविधा भी मिलेगी। छात्रावास को जनवरी माह में शुरू करने की योजना है।

loksabha election banner

जोगेंद्रनगर के अपरोच रोड में आयुर्वेद बीफार्मा कॉलेज का पहला सत्र वर्ष 2010 में शुरू हुआ था। अब तक करीब 200 प्रशिक्षु पास आउट हो चुके हैं। भवन निर्माण पर एक करोड़ से अधिक खर्च किए गए हैं। बीते वर्ष कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने छात्रावास का ऑनलाइन उद्घाटन किया था, लेकिन बजट और कर्मचारियों के अभाव से छात्रावास शुरू नहीं हो पा रहा था।

------

आयुर्वेद कॉलेज में निर्मित छात्रावास के संचालन के लिए बजट की स्वीकृति और स्टाफ कर्मियों की नियुक्ति कर दी गई है। नए सत्र के प्रशिक्षु छात्रों को छात्रावास की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

-डॉ. टेकचंद, प्रचार्य, बीफार्मा आयुर्वेद कॉलेज, जोगेंद्रनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.