Move to Jagran APP

बालीचौकी में तीर्थन नदी के तेज बहाव में बहा खोखा

वहीं बालीचौकी तहसील में भी इस बारिश ने तमाम जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया। भारी बारिश के कारण जहां शनिवार देर रात से बालीचौकी के दर्जनों परिवार दहशत के साए में जीते रहे। रविवार को स्थानीय प्रशासन ने भी एतिहात बरतते हुए तीर्थन नदी के समीप रहने वाले लोगों को अपने घर खाली करने व सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश जारी किए हालांकि प्रशासन के इन फरमानों का गिने चुने लोगों ने पालन किया। रविवार को बालीचौकी के साथ बहने वाली तीर्थन नदी पूरी तरह से अपने रौद्र रूप में आ गई और इस दौरान बाजार के साथ लगते टैक्सी स्टेंड पर जहां एक खोखा इसकी भेंट चढ़ गया। वहीं इस दौरा

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 08:56 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 08:56 PM (IST)
बालीचौकी में तीर्थन नदी के 
तेज बहाव में बहा खोखा
बालीचौकी में तीर्थन नदी के तेज बहाव में बहा खोखा

सहयोगी, बालीचौकी : शनिवार रात से हो रही बारिश जहां पूरे प्रदेश के लिए आफत बनी है, वहीं बालीचौकी तहसील में भी बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बारिश के कारण शनिवार देर रात से बालीचौकी के कई परिवार दहशत के साये में जीते रहे। रविवार को स्थानीय प्रशासन ने भी एतिहात बरतते हुए तीर्थन नदी के समीप रहने वाले लोगों को घर खाली करने व सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश जारी किए, हालांकि प्रशासन के इन आदेश का कुछ लोगों ने ही पालन किया। रविवार को बालीचौकी के साथ बहने वाली तीर्थन नदी रौद्र रूप में आ गई और बाजार के साथ लगते टैक्सी स्टैंड पर जहां एक खोखा भेंट चढ़ गया। वहीं सड़क का कुछ हिस्सा भी पानी की भेंट चढ़ गया। इस दौरान स्थानीय युवकों ने स्टैंड में खड़ी एक गाड़ी को उठाकर खतरे वाली जगह से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि 2005 के जुलाई में भी इसी तरह तीर्थन का स्वरूप बढ़ गया था जिसकी चपेट में उस समय भी कुछ मकान आए थे, बावजूद इसके इस स्थान पर वर्तमान में भी नदी के साथ निर्माण किया जा रहा है। तहसीलदार बालीचौकी हीराचंद नलवा ने प्रभावित स्थल का दौरा किया वहीं लोगों से बाढ़ की भावी आशंका व मौसम विभाग की बारिश की चेतावनी के अलर्ट के चलते असुरक्षित स्थान को छोड़ने का आग्रह किया है। बालीचौकी-थाची सड़क मार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन के चलते यातायात बाधित रहा। बालीचौकी-थाटा, बालीचौकी-खणी, बंजार-खौली, थलौट- चलौट व बालीचौकी-कोटला रूट पर भी रविवार को कोई बस नहीं चली। इस दौरान एनएच 305 भी काफी समय तक बालीचौकी से एक किलोमीटर दूर शिल्ही भ्याली नामक स्थान पर मलबा गिरने के कारण दोपहर तक बंद रहा। क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हुई है, बालीचौकी बाजार में भी नलों से गंदा पानी आने की शिकायतें सामने आई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.