सहयोगी, गोहर : गोहर स्कूल में खिलाड़ी छात्र की मौत पर सभी खिलाड़ियों ने मौन सभा की। दो मिनट का मौन रख छात्र के निधन पर शोक जताया। गोहर स्कूल में टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया। रविवार को विजय के साथी खिलाड़ी गोहर स्कूल में फूट-फूटकर रो रहे थे। उसके साथी खिलाड़ियों ने बिना भोजन किए ही घर का रुख कर लिया। घटना के बाद स्कूल में सन्नाटा छा गया है। 18 जोन के खिलाड़ी मायूस होकर घर लौट गए। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौक का छात्र विजय कुमार खो-खो का खिलाड़ी था।

उधर, छात्र की मौत पर गोहर के लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर सरासर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान बहुत से खिलाड़ी गोहर की खड्ड में नहाने के लिए जाते थे। स्कूल की ओर से किसी भी तरह की रोकटोक नहीं लगाई गई। प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए प्रत्यक्ष रूप से आर्थिक मदद करने वाले गोहर पंचायत के उपप्रधान ज्ञान चंद चौहान ने कहा खेल के इतने बड़े आयोजन करने से पहले पूरे कार्यक्रम का होमवर्क प्रबंधन द्वारा नहीं किया गया। 18 जोनों से 152 अध्यापक खिलाड़ियों के साथ आए थे। सुरक्षा से संबंधित कोई भी पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए थे। उन्होंने छात्र की मौत गोहर गहरा दुख व्यक्त किया है और परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

----

सोशल मीडिया पर निकला गुबार :

घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने शिक्षकों व ऐसे प्रबंधन के खिलाफ जमकर गुबार निकाला। लोगों ने पोस्ट व कमेंट कर स्कूल की लापरवाही पर ¨खचाई की है। छात्र की मौत पर दुख भी व्यक्त किया है।

Posted By: Jagran