Move to Jagran APP

नहर में गिरा फ्यूल से भरा टैंकर, मछ‍ल‍ियों के जीवन पर संकट

जिला मंडी के सुंदरनगर में स्थित बीएसएल प्रोजेक्ट की नहर में रात को टक्कर के बाद गिरे एयर फ्यूल से भरे टैंकर को न‍िकाल ल‍िया गया है।

By Munish DixitEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:13 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 02:01 PM (IST)
नहर में गिरा फ्यूल से भरा टैंकर, मछ‍ल‍ियों के जीवन पर संकट
नहर में गिरा फ्यूल से भरा टैंकर, मछ‍ल‍ियों के जीवन पर संकट

जेएनएन, मंडी: जिला मंडी के सुंदरनगर में स्थित बीएसएल प्रोजेक्ट की नहर में रात को टक्कर के बाद गिरे एयर फ्यूल से भरे टैंकर को न‍िकाल ल‍िया गया है। इस टैंकर को बाहर निकालना सभी के लिए चुनौती बन गया था। इस गेट से यहां ब्‍यास नदी में बने पंडोह बांध से नहर के माध्‍यम से पहुंच रहे पानी पर कंट्रोल क‍िया जाता है। इसके बाद यह पानी यहां बनाई गई झील में एकत्र‍ित होकर डैहर पावर हाउस के बाद सतलुज नदी में म‍िलता है।

prime article banner

रात करीब एक बजे हुए हादसे में एक जीप व दो टैंकर नहर में गिर गए थे। इस कारण तीन लोग अब भी लापता है। हादसे के बाद दोनों वाहन नहर में बहकर बीएसएल नहर की सुंदरनगर स्थित बनाई गई झील के टेल कंट्रोल गेट में जाकर फंस गए हैं। लेह जा रहे टैंकर में एयर फ्यूल है। ऐसे में इसे निकालना काफी चुनौती बना हुआ था। अब इस टैंकर को न‍िकाल ल‍िया गया है। लेकि‍न अब टैंकर से तेल के र‍िसाव होने से गोव‍िंद सागर झील में मछल‍ियों के जीवन पर सकंट पैदा हो सकता है। मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुंदरनगर के शहीद नरेश चौक के समीप यह हादसा मंगलवार देर रात हुआ था।

वहां से गुजर रहे वाहन चालकों व साथ लगते एक होटल में काम करने वाले लोगों को जब हादसे का पता चला तो वहां सड़क के क‍िनारे म‍िले एक घायल को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल सुंदरनगर ले गए। घायल की शिनाख्त दिला राम पुत्र डाहलू राम निवासी बालीचौकी के रूप में हुई है। बहोशी की हालत में होने के कारण वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। हादसा कैसे हुआ? यह बात अभी स्पष्ट नहीं है। जीप में तीन लोग सवार थे। हादसा होने के बाद दिला राम सड़क पर गिर गया, जबकि दो अन्य लोग जीप के साथ पानी के तेज बहाव में बह गए हैं। इसके अलावा जम्‍मू के उधमपुर का टैंकर चालक भी लापता है।

पुलिस हादसा स्थल के साथ लगते होटल की सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर वस्तुस्थिति का पता लगाने का प्रयास कर रही है। घटनास्थल पर पैरापिट व एक बिजली का खंभा क्षतिग्रस्त हुआ है। पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी के मुख्य आरक्षी विनोद कुमार ने जीप के नहर में गिरने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि जीप के साथ दो लोग नहर के तेज बहाव में बह गए हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है। ट्रक में कितने लोग थे। इस बारे में भी स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत स‍िंह ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.