Move to Jagran APP

फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक की मौत की निष्पक्ष जांच करवाए सरकार

फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक की संदिग्ध मौत पर उनके परिजनों ने सरकार से उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

By Edited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 03:03 AM (IST)
फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक की मौत की निष्पक्ष जांच करवाए सरकार
फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक की मौत की निष्पक्ष जांच करवाए सरकार

जोगेंद्रनगर, जेएनएन। फ्लाइंग ऑफिसर कार्तिक की संदिग्ध मौत की परिजनों ने केंद्र सरकार से उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है। वायु सेना अधिकारियों के मुताबिक कार्तिक की मौत स्विमिंग पूल में डूबने से हुई है। हालांकि जांच जारी है।

loksabha election banner

पश्चिमी बंगाल के काली कुंडा, खड्गपुर (कोलकाता) वायु सेना के बेस कैंप से रविवार देर शाम कार्तिक की मौत की सूचना परिजनों को दी गई थी। कार्तिक के मामा एवं कांग्रेस नेता प्रेमनाथ, डीएसपी पद से सेवानिवृत्त दादा अमर सिंह व चाचा वीरेंद्र ठाकुर, चाची सुनंदा और बुआ सुदेश राणा का कहना है कार्तिक बचपन से ही एक अच्छा तैराक था। वायु सेना में प्रशिक्षण के दौरान भी तैराकी के गुर सीखे थे। लिहाजा उसकी मौत डूबने से नहीं हो सकती। हादसे से गहरे सदमें में डूबे परिजनों ने कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार से भी दूरभाष के माध्यम से वार्तालाप कर इस मामले की निष्पक्ष जांच की गुहार लगाई है।

शांता कुमार ने परिजनों को उचित कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया है। घर के इकलौते चिराग के बुझने से मां लता कुमारी बेसुध हो चुकी है। भाई के अचानक चले जाने पर बहन कृतिका का भी रो-रो कर बुरा हाल है। रविवार को कार्तिक तक का पोस्टमार्टम सेना के उच्चाधिकारियों की देख-रेख में करने के बाद शव पिता परिवंद्र को सौंपा जा चुका है। वायुसेना के एक विशेष विमान से पार्थिव देह पठानकोट तक लाई जाएगी। वहां से सड़क मार्ग से पैतृक गांव लाहला में मंगलवार सुबह करीब 6 बजे पहुंचने की उम्मीद है।

हिंदूु रीति रिवाज और वायु सेना के उच्चाधिकारियों व प्रशासन की मौजूदगी में घर से करीब चार किलोमीटर दूर महाकाल स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। कार्तिक करीब 15 दिन से कोलकाता में वायुसेना के एक संयुक्त अभ्यास के लिए गया था। सांसद रामस्वरूप शर्मा, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर, विधायक प्रकाश राणा, जिला भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल ने गहरा दु:ख प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री के माध्यम से उच्चस्तरीय जांच का भरोसा दिलाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.