Move to Jagran APP

विश्राम गृह में भड़की आग, करोड़ों की संपत्ति बचाई

लोक निर्माण विभाग के जोगेंद्रनगर विश्राम गृह में सोमवार दोपहर बाद अचानक आग लगने से हजारों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया। दकमल विभाग की मुस्तैदी से यहां एक बड़ा हादसा टल गया। दमकल विभाग को सोमवार दोपहर बाद करीब पौने एक बजे विश्राम गृह में आग लगने की सूचना मिली। दमकल विभाग की टीम प्रभारी शेर ¨सह सकलानी के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची। करीब 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। विश्राम गृह के मरम्मत कार्य को लेकर छत के उपर स्थापित लोहे की ग्रील को मजदूरों के द्वारा बे¨ल्डग के माध्यम से हटाया जा रहा था। इसी दौरान बे¨ल्डग की ¨चगारी विश्राम गृह के सेट पांच की लकड़ी से निर्मित छत पर आ पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 09:53 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 09:53 PM (IST)
विश्राम गृह में भड़की आग, करोड़ों की संपत्ति बचाई
विश्राम गृह में भड़की आग, करोड़ों की संपत्ति बचाई

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : लोक निर्माण विभाग के जोगेंद्रनगर विश्राम गृह में सोमवार दोपहर बाद अचानक आग लगने से हजारों रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया। दकमल विभाग की मुस्तैदी से यहां एक बड़ा हादसा टल गया।

prime article banner

दमकल विभाग को सोमवार दोपहर बाद करीब पौने एक बजे विश्राम गृह में आग लगने की सूचना मिली। दमकल विभाग की टीम प्रभारी शेर ¨सह सकलानी के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची। करीब 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। विश्राम गृह के मरम्मत कार्य को लेकर छत के ऊपर स्थापित लोहे की ग्रील को मजदूरों द्वारा बे¨ल्डग के माध्यम से हटाया जा रहा था। इसी दौरान वे¨ल्डग की ¨चगारी विश्राम गृह के सेट पांच की लकड़ी से निर्मित छत पर आ पहुंची। लेकिन इसकी भनक किसी को भी न लगी। कुछ ही देर में छत से धुआं उठता देख छत पर वे¨ल्डग का काम कर रहे मजदूरों व विश्राम गृह के कर्मचारियों के पांव तले जमीन खिसक गई।

दमकल विभाग के जवानों ने छत को काटकर आग पर नियंत्रण पाया। हादसे के समय सेट तीन और चार में लोग ठहरे हुए थे। प्रशामक खेम ¨सह, वीरेंद्र पाल, टिक्कम राम, जो¨गद्र ¨सह सहित पुलिस के जवानों ने आग को नियत्रंण करने में अहम भूमिका निभाई।

------

भवन की छत काटकर आग पर नियंत्रण पाया गया। आग की घटना से हजारों का नुकसान हुआ है। एक करोड़ रुपये की संपत्ति आग की भेंट चढ़ने से सुरक्षित बचाई गई।

-शेर ¨सह सकलानी, दमकल प्रभारी, जोगेंद्रनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.