जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिले में पूरी तैयारियां हैं। पर्याप्त मात्रा में बिस्तर तथा ऑक्सीजन उपलब्ध है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पहले से अधिक भयानक है। इसके लक्षण पहले से अधिक है। उन्होंने नए लक्षण में खांसी, जुकाम, बुखार के साथ डायरिया, कम सुनाई देना व आंखों में जलन व दर्द के लक्षण देखने को मिल रहे हैं। युवाओं व बच्चों में भी नए संक्रमण के लक्षण मिल रहे हैं।

-----------

सात कोविड केयर सेंटर

डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिले में सात कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। इसमें पंचायती राज रिसोर्स सेंटर सदयाणा, पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान, जोगेंद्रनगर व थुनाग, जनजातीय छात्रावास बटोग, जलशक्ति भवन छिपणु, वन छात्रावास करनोडी शामिल हैं।

----------

एसओपी का पालन करें

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोरोना से मृत्यु दर कम हो, इसके लिए लोगों से आह्वान किया कि वे कोरोना जैसे लक्षण होने पर समय पर अपना चेकअप करवाएं तथा सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें। उन्होंने बताया कि यह चिंता का विषय है कि लोग अस्वस्थ होने पर गंभीर स्थिति में अस्पताल आ रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण अधिक संख्या में तीव्र गति से बढ़ रहा है।

----------

शादी समारोह में पुलिस की नजर, शनिवार व रविवार को दुकानें बंद

शादी समारोह में तय क्षमता से अधिक भीड़ न जुटे। संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी इस बात को सुनिश्चित करेंगे। ऑनलाइन अनुमति लेने वालों की जानकारी पोर्टल के माध्यम से जिले के सभी थानों व पंचायत प्रतिनिधियों को शेयर की जा रही है। जिले में शनिवार व रविवार को दुकानें बंद रहेंगी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021