Move to Jagran APP

अनुबंध सेवाकाल से दिया जाए वरिष्ठता लाभ

अनुबंध से नियमित कर्मचारियों को उनके अनुबंध सेवाकाल का वरिष्ठता लाभ देने की मांग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की है। इस मांग को लेकर हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन के महासचिव अनिल सेन के नेतृत्व में एडीएम मंडी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगों को अनदेखा किया गया तो क्रमिन अनशन ओर भूखहड़ताल करने जैसे कठोर कदम उठाए जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। महासचिव अनिल सेन ने बताया कि प्रदेश भर में 60 हजार

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 06:18 AM (IST)
अनुबंध सेवाकाल से दिया जाए वरिष्ठता लाभ
अनुबंध सेवाकाल से दिया जाए वरिष्ठता लाभ

जागरण संवाददाता, मंडी : अनुबंध से नियमित कर्मचारियों ने वरिष्ठता लाभ अनुबंध सेवाकाल से देने की मांग की है। इस मांग को लेकर हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन के महासचिव अनिल सेन के नेतृत्व में एडीएम मंडी श्रवण मांटा के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित किया। कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगों को अनदेखा किया गया तो वे भूखहड़ताल करने जैसा कठोर कदम उठाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।

loksabha election banner

महासचिव अनिल सेन ने बताया कि प्रदेश भर में 60 हजार के करीब ऐसे कर्मचारी हैं जिनको अनुबंध का लाभ नहीं मिल रहा है। प्रदेश में कमीशन, बैचबाइच भर्ती द्वारा चयनित और नियुक्त अनुबंध से नियमित किए जा चुके व नियमित हो रहे कर्मचारियों को उनकी अनुबंध नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता लाभ नहीं मिल रहा है। इस कारण इनको पदोन्नति सहित आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। पूर्व में अनुबंध काल आठ वर्ष से घटाकर छह फिर पांच और अब तीन वर्ष किया गया है। ऐसे में आठ व पांच साल के अनुबंध के तहत लगे कर्मचारी वित्तीय लाभों सहित वरिष्ठता में भी पीछे रहे गए हैं और उनके जूनियर कर्मचारी वरिष्ठ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता लाभ मिलने से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। अगर सरकार ने उनकी मांगों की अनदेखी की तो वह क्रमिशन अनशन सहित भूखहड़ताल आदि का रास्ता अख्तियार करेंगे और इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार पर होगी।

प्रतिनिधिमंडल में जेई एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष चूड़ामणि ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा कौर लूथरा, नालेंद्र कुमारी, प्रभात चंद्र शर्मा, अनिशा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.