Move to Jagran APP

बिल जमा करने के लिए लगा दी दिव्यांग की ड्यूटी

मुख्यमंत्री के विधानसभा सराज में बिजली बोर्ड ने एक दिव्यांग महिला को बिजली के बिल इकट्ठा करने के लिए फील्ड में भेज दिया। महिला के दोनों हाथ नहीं हैं और अब वह अपनी बेटी और पति के साथ गोहर के 13 उपभोक्ताओं के बिल इकट्ठा कर रही है। उनकी हालत को देखकर लोग भी बोर्ड की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 06:38 PM (IST)
बिल जमा करने के लिए लगा दी दिव्यांग की ड्यूटी
बिल जमा करने के लिए लगा दी दिव्यांग की ड्यूटी

मृगेंद्र पाल, गोहर

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र सराज में बिजली बोर्ड ने दोनों हाथों से दिव्यांग महिला को बिजली के बिल इकट्ठा करने के लिए फील्ड में भेज दिया। वह बेटी और पति के साथ गोहर के 13 उपभोक्ताओं के बिल इकट्ठा कर रही है।

महिला कर्मी को करीब 13 हजार उपभोक्ताओं के बिजली के बिल का कैश एकत्रित करना है। बेटी कैश इकट्ठा करती है और दिव्यांग पति बिल जमा करने आए उपभोक्ताओं में शारीरिक दूरी बनाने में जूझता है।

दिव्यांग महिला कर्मचारी कुंता देवी ने बताया कि वह सब-डिवीजन गोहर में बतौर सीनियर असिस्टेंट कार्यरत है। कार्यालय में सब कार्य करती हैं, लेकिन फील्ड में कठिनाई आ रही है। विभाग के अधिकारी कभी-कभी सरकारी जीप या ट्रक में छोड़ देते हैं, लेकिन अधिकतर समय आने-जाने के लिए जुगाड़ करना पड़ रहा है। फील्ड में जाने के लिए 300 रुपये खर्च कर टैक्सी से जा रही हैं।

उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग है कि उन्हें एक कर्मचारी साथ दें, ताकि वह कैश की जिम्मेदारी ले सकें।

उपमंडल गोहर के गणेश चौक काउंटर के तहत 273 उपभोक्ता हैं जिनमें से 223 ने काउंटर पर कैश जमा करवाया है और दो लाख रुपये से अधिक एकत्रित हुए हैं।

--------------

महिला कर्मचारी दोनों हाथ से दिव्यांग है जिस कर्मी के साथ भेजने के आदेश हुए हैं उसकी माता का निधन हुआ। मामला सामने आने पर एसडीओ गोहर को समाधान करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

-नरेंद्र कुमार ठाकुर, अधिशाषी अभियंता विद्युत मंडल गोहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.