Move to Jagran APP

Mandi: अधूरी रह गई चाय के दो घूंट पीने की हसरत- फूलमालाओं से सजी निगम की बस में घर पहुंचा चालक सोहन लाल का शव

मंडी से सराची जा रही निगम की बस को बागाचनोगी में रोक कर सोहन लाल ने परिचालक से कहा कि बाजू में कुछ दर्द हो रहा है। यहां पर चाय पी ली जाए फिर आगे चलते हैं। जैसे ही वह चालक सीट से नीचे उतरा तो उसकी टांगें लड़खड़ाने लगीं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 26 May 2023 09:24 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 09:24 AM (IST)
Mandi: अधूरी रह गई चाय के दो घूंट पीने की हसरत- फूलमालाओं से सजी निगम की बस में घर पहुंचा चालक सोहन लाल का शव
अधूरी रह गई चाय के दो घूंट पीने की हसरत

जागरण संवाददाता, गोहर: गोहर के नजदीक डडोह गांव के चालक सोहन लाल उर्फ सोनू की जिंदगी के अंतिम क्षणों में चाय के दो घूंट पीने की हसरत अधूरी रह गई। मंडी से सराची जा रही निगम की बस को बागाचनोगी में रोक कर सोहन लाल ने परिचालक से कहा कि बाजू में कुछ दर्द हो रहा है। यहां पर चाय पी ली जाए, फिर आगे चलते हैं। जैसे ही वह चालक सीट से नीचे उतरा तो उसकी टांगें लड़खड़ाने लगीं।

loksabha election banner

चालक को एंबुलेंस से लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक पहुंचाया गया

परिचालक उसे पकड़ कर चाय की दुकान में ले गया। उसकी बिगड़ती हालत को देखकर उसे नजदीक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। चिकित्सक ने उसे नेरचौक मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। चालक को एंबुलेंस से लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक पहुंचाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सोहन लाल के परिवार में पत्नी, तीन बेटियां व माता-पिता हैं। चालक के शव को वीरवार को फूलमालाओं से सजी हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस में घर तक लाया गया। वहां क्षेत्रीय प्रबंधक सहित निगम के अन्य कर्मचारियों ने चालक की पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस मौके पर सैकड़ों लोगों की आंखें नम हुईं। डडोह के मोक्षधाम में चालक का अंतिम संस्कार किया गया। हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडी के क्षेत्रीय प्रबंधक पियूष शर्मा ने कहा कि चालक सोहन लाल इमानदार व मिलनसार इंसान था। उसकी हृदयाघात से हुई मृत्यु के कारण विभाग को अपूर्णीय क्षति पहुंची है।

निगम की ओर से चालक के परिवार को फौरी राहत के तौर पर 20 हजार रुपये और निगम की वेलफेयर सोसायटी की तरफ से 25 हजार दिए गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और कांग्रेस प्रत्याशी रहे ठाकुर चेतराम ने चालक की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

चालक की आत्मा की शांति के लिए रखा मौन

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : मंडी-सराची रूट पर एचआरटीसी बस में ड्यूटी पर तैनात चालक सोहन लाल की अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत मामले में वीरवार को एचआरटीसी सुंदरनगर डिपो के कर्मचारियों ने दिवगंत की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। चालकों, परिचालकों और अन्य स्टाफ द्वारा अंतरराज्यीय बस स्टैंड सुंदरनगर परिसर में इकट्ठा होकर दिवंगत सोहन लाल के परिवार को इस दुख को सहन करने की भगवान से प्रार्थना की गई।

आठ घंटे की ड्यूटी के बाद ओवरटाइम करना पड़ रहा है भारी

एचआरटीसी कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार से चालकों की संख्या बढ़ाने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की अपील भी की। एचआरटीसी इंटक सुंदरनगर ईकाई के महासचिव धनीराम ने कहा कि चालकों द्वारा निर्धारित आठ घंटे की ड्यूटी के बाद ओवरटाइम करने से उनके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

धनीराम ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि एचआरटीसी में चालकों की अधिक भर्ती की जाए। इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। वहीं, एचआरटीसी में कार्यरत चालकों पर भी ओवरटाइम करने का कम दबाव होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.