सहयोगी, नेरचौक : नगर परिषद नेरचौक के रत्ती वार्ड में कई साल पहले बना शौचालय शोपीस बनकर रह गया है। लाखों रुपये खर्च कर बनाया गया यह शौचालय किसी के काम नहीं आ रहा है। इससे स्थानीय जनता में रोष है। लोगों का कहना है कि यह शौचालय लगभग आठ वर्ष पहले बना था लेकिन जब से निर्माण हुआ है तब से इस पर ताला लगा हुआ है। रत्ती क्षेत्र में हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना रहता है। मुदड़ू, पैडी, लेदा, कलखर, मैरामसीत, बाल्ट की तरफ को जाने वाले लोग यहां पर बस का इंतजार करते हैं। यही नहीं कई गांवों के लोग नागरिक अस्पताल रत्ती में इलाज के लिए भी आते हैं। बल्ह का पुलिस थाना भी रत्ती में ही स्थित है। कई लोग रोजाना अपने दिनचर्या के कार्याें को निपटाने के लिए रत्ती आते हैं लेकिन शौचालय की सुविधा न मिल पाने से उन सभी को परेशान होना पड़ता है। कुछ लोग परेशानी से निजात पाने के लिए रत्ती अस्पताल चले जाते हैं तो अस्पताल के कर्मचारी कभी-कभी उन्हें यहां आने से रोक देते हैं।

स्थानीय निवासी दीपक, राकेश कुमार, पूर्ण चंद, हेमराज, सोमनाथ, रोहित, दीना नाथ, प्रवीण कुमार, हितेश कुमार, जितेंद्र कुमार ने कहा शौचालय को बनाने के लिए सरकार ने काफी खर्च किया हुआ है लेकिन इसकी सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही है। कुछ महीने पहले नगर परिषद ने इसकी मरम्मत भी करवाई थी। लोगों ने नगर परिषद से मांग की है कि इस शौचालय को जनता के लिए खोल दिया जाए।

------------

कई वर्ष पहले बना यह शौचालय प्रयोग करने की हालत में नहीं रहा है। शौचालय अंदर के धंस गया है। इस कारण इसे तोड़कर इसी स्थान पर नया शौचालय बनाया जाएगा। जल्द ही रत्ती की जनता को शौचालय की सुविधा मिल सकेगी।

रजनीश सोनी, पार्षद रत्ती वार्ड, नगर परिषद नेरचौक

Posted By: Jagran