Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने सराज दीप उत्सव को दिया जिलास्तरीय दर्जा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को सराज दीप उत्सव को जिला स्तरीय उत्सव का दर्जा प्रदान कर सराज घाटी के थुनाग में लगभग 2

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 10:00 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने सराज दीप उत्सव को दिया जिलास्तरीय दर्जा
मुख्यमंत्री ने सराज दीप उत्सव को दिया जिलास्तरीय दर्जा

संवाद सहयोगी, जंजैहली : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को सराज दीप उत्सव को जिलास्तरीय उत्सव का दर्जा प्रदान कर थुनाग में करीब 28 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले संयुक्त कार्यालय भवन का शिलान्यास किया। इसके उपरांत उन्होंने थुनाग के सांस्कृतिक कला मंच में आयोजित चार दिवसीय सराज दीप उत्सव के समापन समारोह की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

इस मौके पर जयराम ठाकुर ने कहा थुनाग में संयुक्त कार्यालय भवन के बनने से घाटी के दूरदराज क्षेत्र के लोगों को एक ही स्थान पर विभिन्न कार्यालयों में होने वाले कार्यो की सुविधा मिलेगी। लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी।

प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में प्रदेशवासियों की समृद्धि तथा राज्य के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। इससे पहाड़ी राज्य हिमाचल ने विकास के पर्याय के रूप में अपनी पहचान स्थापित की है। दीपावली के अवसर पर मनाए जाने वाले सराज दीप उत्सव के आयोजन से सांस्कृतिक धरोहर का प्रचार-प्रसार होने के साथ ही स्थानीय लोक कलाकारों और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी समृद्ध संस्कृति को संजोए रखने में अपना योगदान दें। मुख्यमंत्री ने सराज दीप उत्सव को जिलास्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि थुनाग में टैक्सी स्टैंड बनाने के लिए प्राक्कलन प्राप्त होने पर धनराशि स्वीकृत कर दी जाएगी। उन्होंने टैक्सी स्टैंड से लोक निर्माण विश्राम गृह थुनाग के लिए पैदल रास्ते के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये, क्षेत्र के 5 महिला मंडलों को भवन निर्माण के लिए 3-3 लाख रुपये देने की अनुशंसा की तथा इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए ऐच्छिक निधि से 51 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।

ग्राम पंचायत बखरैल द्वारा मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 हजार रुपये तथा बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय थुनाग द्वारा 51 हजार रुपये की राशि भेंट की गई। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने उत्सव के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभायात्रा में भी भाग लिया तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाई प्रदर्शनियों का अवलोकन किया। उन्होंने उत्सव के दौरान आयोजित खेल प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए। इस मौके पर सांसद राम स्वरूप शर्मा ने भी विचार रखे। ग्राम पंचायत थुनाग की प्रधान नीलम कुमारी ने मुख्य अतिथि तथा अन्य गणमान्यों का स्वागत किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. साधना ठाकुर, विधायक विनोद कुमार, जिला भाजपा के अध्यक्ष रणबीर ¨सह, नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन ठाकुर, पूर्व विधायक कन्हैया लाल ठाकुर, उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.